चोटी काटने की अफवाहों पर न दें ध्यान-D.G.P.

Uttar Pradesh New Director genral of Police Sulkhan Singh Taking charge as new DGP of state at State Police head office in Lucknow on saturday.Express photo by Vishal Srivastav 22.04.2017

लखनऊ । उप्र सहित पड़ोसी राज्यों में महिलाओं की चोटी कटने की घटनाओं को लेकर सूबे के डीजीपी सुलखान सिंह ने एडवाइजरी जारी कर इससे संबंधित अपवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है।

साथ ही उन्होंने अपने अधीनस्थ आलाधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि वह आमजन से संवाद स्थापित कर उन्हें अपवाहों से बचने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने अपवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं। वहीं आगरा में अपवाहों के चलते हुई वृद्धा की हत्या को भी गंभीरता से लिया गया है।

एडीजी कानून व्यवस्था आनन्द कुमार ने एडवाईजरी जारी कहा है कि यह एक अफवाह है, इस पर कतई ध्यान न दें। इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दें एवं कानून को अपने हाथ में न लें। इस कृत्य में कोई संगठित गैंग संलिप्त नहीं है।

ग्रामीण, शांति सुरक्षा समितियों, विशेष पुलिस अधिकारी के माध्यम से इस अफवाह का खण्डन किया जाये। जनपदीय पुलिस ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध उचित वैधानिक कार्यवाही करें। जनपदीय पुलिस सोशल मीडिया (ट्विटर, फेसबुक, वाट्सएप) के माध्यम से लोगों को जागरूक करें एवं इस प्रकार की भ्रामक खबर का खण्डन करें।

जनपदीय प्रशासन, पुलिस थाना, चौकी स्तर पर गोष्ठी आयोजित कर सोशल मीडिया पर सक्रिय युवकों, डिजिटल वांलटियर के माध्यम से इस खबर का खण्डन करें।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *