Lucknow  में एक बार फिर डकैतों ने बोला धावा

लखनऊ। राजधानी में डकैतों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला काकोरी का है जहां विगत रात्रि आधा दर्जन नकाबपोश डकैतों ने असलहों के दम एक परिवार को बंधक बनाकर घंटों तक लूटपाट की। घटना को अंजाम देने के बाद डकैत आसानी से फरार हो गए। यही नहीं डकैत ने परिवार के एक सदस्य को पीट—पीट कर अधमरा कर दिया। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने चिर—परिचित अंदाज में कार्रवाई शुरू की।

काकोरी के कुशमौरा गांव निवासी किसान सम्भू पाल पत्नी गुड़िया घर पर छत पर बने बरामदे में सो रहे थे । छोटा बेटा राजन पाल घर की दो मंजिले छत पर व दूसरा बेटा राहुल छत पर बने कमरे में सो रहा था ।घर मे नीचे के कमरों में भाई सुशील पाल पत्नी गुड़िया ,बरामदे में माँ हरदेई सो रही थी ।

गांव में शनिवार को मेला व रात में नौटंकी भी थी ।नौटंकी की आड़ में किसान शम्भू के मुताबिक नकाब लगये व असलहों से लैस 7 बदमाश ने घर पर धावा बोल दिया। बाउंडरी फांद कर बदमाश घर मे घुसे और बरामदे में लेटी मां हरदेई को बंधक बना लिया ।बंधक बनी मां के सहारे बदमाशों ने नीचे के कमरों में लेटे सुशील व उसकी पत्नी को बंधक बना लिया ।

बदमाशो ने असलहे के दम पर उनसे समान की पूछ ताछ करने लगे ।इसके बाद बदमाशों ने छत पर लेटे शम्भू पाल व पत्नी को बंधक बना लिया । बंधक बने परिवार के सदस्यों से बदमाश सामान की पूछताछ करने लगे। आवाज़ व शोर शराबा सुन कर दो मंजिले छत पर सोया राजन नीचे आया ।और बदमाशो से भिड़ गए ।

जिस पर बदमाशो ने असलहे के बट से राजन के सिर पर वार कर घयाल कर दिया ।इसके बाद भी जब राजन भिड़ा रहा तब बदमाशो ने उसे जीने पर धक्का दे दिया जिससे उसके पैर में चोट आई ।मारपीट से हुए शोर शराबा से बदमाश राजन की पैंट व शर्ट उठा कर भाग गए। राजन के मुताबिक पैंट में 16 सौ रुपये रखे थे ।

मामले की जानकारी शम्भू ने पुलिस को सूचना दी।पुलिस मौके पर आधा घण्टे बाद पहुंची ।वही पीड़ित सम्भू पाल की तहरीर पर मारपीट व चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *