नये पेराई सत्र से पहले गन्ना किसानों के बकाये का होगा भुगतान — योगी

सहारनपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जब उन्होनें प्रदेश की बागडोर संभाली तो खजाना खाली था। हमनें खर्चे कम किए और 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड के फसली ऋण माफ किए। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के बकाये का 23 हजार पांच सौ करोड रुपए भुगतान कराया। इसके साथ ही उन्होंने किसानों को आष्वस्त किया अब जो 18 सौ करोड़ रूपए का गन्ना मूल्य का भुगतान बाकी है, उसका भुगतान चीनी मिलों के चलने से पहले करा दिया जाएगा।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने सूबे की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में सभी गरीब पात्रों को राशन नहीं मिल रहा था। बड़ी संख्या में अपात्र लाभान्वित हो रहे थे, उनकी सरकार ने राशन कार्डों का सत्यापन कराया तो चार करोड़ 32 हजार राशनकार्डो में से 25 लाख फर्जी निकले।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के बीपीएल श्रेणी के 60 लाख लोगों के पास बिजली के कनेक्शन नहीं हैं। बिजली चोरी रोकने पर ध्यान दिया जा रहा है। मात्र 100 दिन में आठ हजार ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढाई है।

अब सभी जिला मुख्यालयों को 24 घंटे, तहसील मुख्यालयों को 20 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों को 18 घंटे विद्युत आपूर्ति हो रही है। बिजली चोरी बंद होने और बिलों के समय पर भुगतान होने की स्थिति बनने के बाद सरकार कस्बों और गांवों को भी 24 घंटे बिजली देगी।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *