Democracy  की मर्यादाओं का पालन नहीं कर रही B.J.P. – SAPA

लखनऊ । समाजवादी पार्टी ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र की मर्यादाओं का पालन न करके एक गलत नजीर पेश कर रही है। संवैधानिक पदों पर बैठे नेताओं को यह स्मरण रखना चाहिए कि विपक्ष के नेता देश के किसी भी स्थान पर जाने के लिए स्वतंत्र हैं। उनकी गतिविधि और अभिव्यक्ति के अधिकार पर प्रश्नचिह्न लगाना लोकतांत्रिक व्यवस्था में अविास रखने जैसा है। यह खतरनाक इरादों की तरफ संकेत करता है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चैधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री का यह कहना कि गोरखपुर पिकनिक स्पाट नहीं है, दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा की अकर्मण्यता की चर्चा न हो इसलिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में अनर्गल टिप्पणियां की जा रही हैं।

भाजपा नेताओं का यह आचरण उनके संस्कार और शिष्टाचार को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीयत जनहित में विकास कायरें में अवरोध डालने की रही है, यह जनता के साथ धोखा है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ठीक ही कहा है कि भाजपा सरकार ने विकास रोक दिया है। उनका नया स्तर गाली-गलौज और निर्थक मुद्दों के जरिए राजनीति करना है।

श्री चैधरी ने कहा कि पांच माह में ही उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रति जनता में मोहभंग शुरू हो गया है। यह सरकार जनता के फायदे की एक भी योजना लागू नहीं कर सकी है।

विकास पटरी से उतर चुका है। कानून व्यवस्था चैपट है। बिजली का संकट गहराता जा रहा है। बाढ़ से बचाव का कोई इंतजाम नहीं है। स्वयं मुख्यमंत्री के गृह जिले में दर्जनों बच्चों की मौत हो चुकी है।

अस्पतालों में न दवा है न आक्सीजन। अपनी सरकार की विफलताओं पर ध्यान देने के बजाय मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य विपक्ष पर आरोप-प्रत्यारोप करने में व्यस्त हैं। बच्चों की मौत पर भी उनके बयान संवेदनहीनता की पराकाष्ठा बताते हैं।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रित्वकाल में गोरखपुर में मस्तिष्क ज्वर के उपचार के लिए मेडिकल कालेज में 200 बेड की संख्या बढ़ायी थी। एम्स की स्थापना के लिए केन्द्र को राज्य सरकार ने कीमती जमीन दे दी थी।

यह भी संवेदनहीनता है कि भाजपा सरकार ने पीड़ित परिवारों को अभी तक कोई आर्थिक सहायता नहीं की। अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार से मांग की थी कि पीड़ित परिवारों को 20-20 लाख रुपये दिये जाएं जबकि श्री यादव स्वयं गोरखपुर जाकर पीड़ित परिवारों से मिले और मृत बच्चों के परिवारीजनों को दो-दो लाख रुपये पार्टी फंड से दिये हैं।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *