International Women’s day – LKO में निकाली गयी प्रतियोगिता वाहन रैली

लखनऊ। भले ही वार्षिकी के तौर पर ही सही आधी आबादी को सम्मान देने का दिन सिर पर है। यह सही है कि संसद के जरिए आधी आबादी को उचित सम्मान न मिल पाया, यानि उसे 50 फीसदी आरक्षण उसकी जनसंख्या के हिसाब सेअब तक नहीं दिया गया, फिर भी कई संस्थाएं अब भी इस दिशा में सरकार को अपने—अपने तरीके से याद दिलाने की पक्षधर हैं।
इसी क्रम में आगामी 8 मार्च से पूर्व ही सूबे की राजधानी में प्रतियोगिता के रूप में वाहन रैली निकाली गयी। यह प्रतियोगिता रैली Avadh Girls Degree College Lucknow Alumnae Association के बैनर तले निकाली गयी।
इस रैली में महिला ड्राइवरों ने अपनी आत्मनिर्भरता तो दिखायी ही साथ ही समाज व सरकार को भी संदेश देने की कोशिश की।
raily/www.mediaamantra.com
raily/www.mediaamantra.com

कॉलेज ग्राउन्ड से निकली रैली पहले से ही निर्धारित किए गए पांच चेक प्वाइंट्स से गुजरी।

इसमें विशेष बात यह रही कि इन संबंधित चेक प्वाइंट्स की जानकारी देने के बजाए उसके सुराग दिए गए, जिन्हें महिला वाहन चालकों को क्रैक करना था।

भारी संख्या में अपने परिवारों के साथ कई ग्रुप में बंटी महिला ड्राइवरों ने अपना टास्क को पूरा किया।

इस प्रतियोगिता रैली को प्रदेश सरकार में कानून एवं अन्य विभागों के मंत्री बृजेश पाठक व समाज सेविका व यूपी महिला आयोग की पूर्व चेयरमैन नम्रता पाठक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस प्रतियोगिता में विजेताओं को मेजर जनरल विनोद शर्मा, नम्रता पाठक, आरती शर्मा, अवध गल्र्स डिग्री कॉलेज की मैनेजमेंट कमिटी की अध्यक्ष जरीन विकाजी व कॉलेज की प्रधानाध्यापिका डॉ. उपमा चतुर्वेदी ने पुरस्कार प्रदान किए।

इस मौके पर संस्था की अध्यक्ष डॉ. सनोबर हैदर व कमेटी की कोषाध्यक्ष उज्जवला सदाना ने आगन्तुकों का स्वागत किया व का्र्यक्रम का संचालन किया।

वहीं निधि प्रकाश ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *