U.P. में जल्द लगेगी धागाकरण की इकाई-पचौरी

threadingलखनऊ । प्रदेश के काबीना मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहा है कि उप्र में धागाकरण की इकाइयां नहीं है हम उप्र में धागाकरण की इकाई लगाने जा रहे है जो 2-3 महीने में लग जायेगी।

हम शहतूत की नई पौध लगाने जा रहे है उसका काम प्रारम्भ हो गया है हर फार्म हाउस एक चैथाई में नई पौधे लगाये ताकि अगले सीजन में उनसे बेहतर क्राप ले सके, जब पत्ते ज्यादा आयेंगे तभी हम कीड़े का पालन ज्यादा से ज्यादा कर सकते है।

प्रदेष भाजपा मुख्यालय में जन समस्याओं का निस्तारण करने पहुंचे श्री पचैरी ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता जन सहयोग केन्द्र पर अपनी समस्याओं को लेकर आने वाले व्यक्ति को न्याय दिलाना हैं, और इस कार्य में हमारी सरकार एवं सरकार के सभी मंत्री एवं पार्टी के पदाधिकारी पूरी तत्परता से लगे हुए है।

यहां आने वाले फरियादी ज्यादातर जमीनी विवाद और पुलिस प्रशासन से सम्बन्धित विषयों को लेकर आये थे, सम्बन्धित अधिकारियों को फोन द्वारा निर्देश कर कार्य का निस्तारण किया गया। श्री पचैरी ने कहा कि रेशम का उत्पादन पिछली सरकार की नीतियों के कारण कम हुआ, रेशम के जो पेड़ है उनकी नई पौध लगाने जा रहा हॅू।

जो पुराने पेड़ है वो 15 साल पहले के लगे हुए है, उनका न संरक्षण हुआ न संवर्धन हुआ, जिसके कारण रेशम का उत्पादन कम हो गया। उन्होंने कहा कि जीएसटी केन्द्र सरकार का है और सभी राज्यों की सरकारों से आम सहमति के आधार पर बना है। उप्र भी उसमें सम्मिलित है, उप्र अलग नहीं है जो जीएसटी लगा है उन जीएसटी नियमों के आधार पर भी हमारा कपड़ा सस्ता हुआ है।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *