U.P. Congress  ने भी की राहुल गांधी पर हमले की निन्दा

rahul

लखनऊ । उप्र कांग्रेस ने गुजरात के बनासकांठा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के वाहन पर हुए पथराव की कड़ी निन्दा की है।

उप्र अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि श्री गांधी पर हमला भारतीय जनता पार्टी की हताशा एवं हार का परिचायक है। इसकी जितनी भी निन्दा की जाय कम है। उन्होने कहा कि आजादी के आन्दोलन में कांग्रेस के नेता अंग्रेजों की प्रताड़ना से कभी नहीं डरे वह भाजपा के इस हमले से डरने वाले नहीं हैं।

राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, डा. संजय सिंह, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू, विधान परिषद दल के नेता दिनेश सिंह, उपनेता दीपक सिंह, सत्यदेव त्रिपाठी एवं रामकृष्ण द्विवेदी, वीरेन्द्र मदान सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने कड़ी निन्दा की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता कृष्णकान्त पाण्डेय ने कहा कि गुजरात की सरकार इस हमले के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है। कांग्रेस पार्टी पुरजोर मांग करती है कि राहुल गांधी की सुरक्षा में जानबूझकर बरती गयी कोताही के लिए गुजरात सरकार को बर्खास्त किया जाय। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत स्पष्ट हो गया कि गुजरात में कानून का राज समाप्त हो चुका है।

श्री पाण्डेय ने कहा कि भाजपा द्वारा साजिशन हमला कराना नीचता की राजनीति का द्योतक है। कांग्रेस पार्टी अपने नेता के विरूद्ध किये जा रहे षडयन्त्र को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। गुजरात राज्यसभा के चुनाव में अपनी हार से घबराकर भाजपा किसी भी निम्न स्तर तक जा सकती है यह साफ हो गया है।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *