Train हादसा — Mumbai में अंधेरी-सीएसटी हार्बर लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे

मुंबई। हिन्दुस्तान में लगता है रेल मंत्री सुरेश प्रभु को किसी की नजर लग गयी है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए दो रेल हादसों के बाद एक रेल दुर्घटना मुंबई में हुयी। अंधेरी— सीएसटी हार्बर लोकल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिसमें 5 लोग घायल हो गए। सुबह 9:55 पर माहिम दक्षिण के नजदीक यह हादसा हुआ। वडाला व अंधेरी के बीच की सारी ट्रेन इस घटना से प्रभावित हो गयी हैं।

यह लोकल ट्रेन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से चली थी और अंधेरी स्टेशन की ओर जा रही थी। माहिम स्टेशन के पास इसके ऊपर लगे उपकरण (ट्रेन की गति के लिए बिजली उपलब्ध करवाने वाला उपकरण) में खराबी का पता चलने के बाद पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाटकर ने कहा कि इस समस्या के कारण ट्रेन को दूसरी पटरी पर भेजे जाने की कवायद चल रही थी।

9 बजकर 55 मिनट पर जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से पीछे की ओर बढ़ रही थी, तभी सामने के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने कहा कि डिब्बों को जल्दी से जल्दी वापस पटरी पर लाने की कोशिशें हो रही हैं।

पश्चिमी रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, सीएसएमटी-अंधेरी हार्बर लोकल के चार डिब्बों को लगभग तीन घंटे में वापस पटरी पर लाए जाने की संभावना है. हल्की चोटों का शिकार हुए पांच यात्रियों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई है।

भाटकर ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने के कारण वडाला-अंधेरी प्रखंड पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है, हालांकि चर्चगेट-विरार प्रखंड की सभी पश्चिमी मुख्य लाइनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। उन्होंने कहा कि घटना की वजह का पता लगाने के लिए एक जांच गठित की जाएगी।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *