Swine Flu  ने 3 तीन और जान, 83 नये मरीज

लखनऊ । Swine Flu से क्वीन मेरी अस्पताल में 1 महिला मरीज की मौत हो गयी। इस महिला के सीजिरियन डिलीवरी होने के बाद तबियत बिगड़ने पर K.G.M.U. के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा ऐशबाग के सरकारी कालोनी का पुरुष व बंथरा की रहने वाली महिला की मौत भी स्वाइन फ्लू से हुई है।

स्वाइन फ्लू से राजधानी में अब तक नौ मौत हो चुकी है। इसके अलावा केजीएमयू व P.G.I. की लैब से आयी रिपोर्ट में 83 मरीज स्वाइन फ्लू पाजिटिव आये है।

राजधानी में अब तक 617 मरीज स्वाइन फ्लू पाजिटिव आ चुके है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार क्वीन मेरी अस्पताल में निगोंहा निवासी सतीश की पत्नी को 17 जुलाई को भर्ती कराया गया था। यहां पर उसे सीजिरियन डिलीवरी के बाद शिशु ने जन्म लिया, लेकिन जच्चा की तबियत खराब होने पर उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

जहां पर बुखार होने पर जांच के लिए नमूना भी भेजा गया। जांच में उसे डेंगू व स्वाइन फ्लू पाजिटिव पाया गया। इलाज के दौरान इसकी मौत हो गयी। बथंरा की 45 वर्षीय महिला को भी स्वाइन फ्लू पाजिटिव आने के बाद उसका इलाज किया जा रहा था। इलाज के दौरान इसकी भी मौत हो गयी।

इसके अलावा ऐशबाग के सरकारी कालोनी में रहने वाले 48 वर्षीय पुरुष की मौत हो गयी। राजधानी में अब तक 9 मोैत स्वाइन फ्लू से हो चुकी है। सीएमओ डा. जीएस बाजपेयी ने बताया कि बृहस्पतिवार को राजधानी में स्वाइन फ्लू से 83 मरीज पाजिटिव आये है। ज्यादातर मरीज एक क्षेत्र विशेष के नही है, लगभग सभी क्षेत्रों से मरीज पाजिटिव आ रहे है।

उन्होंने बताया कि टेमी फ्लू देने के लिए छह टीमे बना दी गयी है। इसके अलावा स्कूलों को नोटिस दी गयी है। जो बच्चा सर्दी जुकाम से पीड़ित हो उसे बिना मेडिकल के एक सप्ताह के लिए अवकाश दे दिया जाए।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *