Akhilesh Yadav  के देशविरोधी बयान के कारण दिया इस्तीफा-यशवंत सिंह

 yashwantलखनऊ । विधान परिषद के सदस्य के पद से इस्तीफा देने वाले यशवंत सिंह ने अपने इस्तीफा के पीछे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान को कारण बताया है।

श्री सिंह ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि अखिलेश यादव ने विधान परिषद में दो दिन पहले भारत को बेहद कमजोर देश बताया था। इसके बाद से मन बड़ा बेचैन सा था।

श्री सिंह ने कहा कि मैंने इस्तीफा इसलिए दिया, क्योंकि अखिलेश यादव ने दो दिन पहले विधान परिषद में कहा था कि भाजपा की सरकार को चीन से नहीं लडना चाहिए, क्योंकि वो बहुत ताकतवर है, उसके आगे हम एक दिन भी नहीं टिक पाएंगे। हमारे पास सेना, हथियार, की कमी है, चीन से लडने का मतलब हमारी हार निश्चित है।

भाजपा के लोग बातें बड़ी बड़ी करते हैं, लेकिन चीन के मामले में हाथ न ही डाले तो बेहतर है, वरना हार जाएंगे, वो इस समय हमसे कहीं ज्यादा ताकतवर है। उन्होंने कहा कि इस तरह की बाते बोलने से पहले सोचना चाहिए, राजनीति अपनी जगह है, लेकिन देश की जब बात आती है तो इस तरह की बाते सोचना चाहिए, देश की बात आने पर हमे के होना चाहिए।

अखिलेश यादव कल को चीन चले जायेंगे, इंग्लैंड चले जायेंगे, हम लोग जमीनी कार्यकर्ता हैं। यहीं पैदा हुए यही खत्म होंगे, हम कहां जाकर रहेंगे, लोग हमसे बार बार पूछ रहे थे, कौन सी पार्टी और कैसा राष्ट्रीय अध्यक्ष है जो चीन का समर्थन कर रहा है।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *