India  को World  में बराबरी का दर्जा राजीव गांधी ने दिलाया-बब्बर

लखनऊ । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि भारत में कम्प्यूटर क्रान्ति के आधार राजीव गांधी ही हैं। उन्होने कम्प्यूटर के जरिए सिर्फ डिजिटल बनाने की बात नहीं की बल्कि उन्होने पंचायतों, गांवों और महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाया।

पंचायतीराज व्यवस्था लागू कर गांवों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा। श्री बब्बर ने कहा कि इस देश को संवारने में जहां पं. नेहरू, इस देश को दुनिया में आगे बढ़ाने के लिए इन्दिरा गांधी और देश को दुनिया में बराबरी का दर्जा दिलाने में राजीव गांधी का योगदान रहा। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी की सोच और विचार को पत्थरों में नहीं दबाया जा सकता है।

श्री बब्बर रविवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि स्व. राजीव गांधी ने जब राजनीति की तरफ कदम रखा तो उन्होने जनकल्याण अपने स्वभाव एवं सोच से किया।

उन्होने जनकल्याण अपने स्वभाव से किया सियासत से नहीं किया। उन्होने सियासत नहीं बल्कि जनकल्याण को महत्व दिया। उन्होने कहा कि 15 अगस्त को देश के वर्तमान प्रधानमंत्री ने जो कहा उसमें विचार, सोच नजर नहीं आया बल्कि सियासत नजर आया है जिसमें उन्होने कहा कि 17वर्ष पहले जो बच्चा पैदा हुआ है एक वर्ष बाद 18 वर्ष का होने पर वह देश का विकास और निर्माण करेगा।

उन्होने जो कहा 18 वर्ष के बारे में उसमें सियासत समझ तो आती है किन्तु 18 वर्ष के मताधिकार का अधिकार जिसने दिया, 18 वर्ष का होने पर जो देश को आगे जाने के लिए तैयार होगा यह स्वभाव और सोच राजीव जी की थी।

श्री बब्बर ने इस मौके पर माल्यार्पण कर स्व. श्री गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा राजीव गांधी स्वास्थ्य सेवा कार्यक्रम की शुरूआत की।

जिसकी जिम्मेदारी एमएलसी दीपक सिंह एवं विधायक श्रीमती अराधना मिश्रा को दी गयी। जिसके तहत आज एक टीम दीपक सिंह के नेतृत्व में तथा दूसरी टीम श्रीमती अराधना मिश्रा मोना के नेतृत्व में क्रमशः सिविल हास्पिटल एवं बलरामपुर हास्पिटल में भर्ती मरीजों की समस्याओं की जानकारी प्राप्त कर उन समस्याओं को सूचीबद्ध करके उससे सम्बन्धित अस्पताल के डाक्टरों से सम्पर्क कर समस्याओं का समाधान कराया गया एवं मरीजों को फल वितरण किया गया।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *