रेल दुर्घटनाओं को रोके केन्द्र-राज बब्बर

लखनऊ। उप्र के औरैया जिले में बीती रात कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से सैंकड़ों यात्रियों के घायल हो जाने की घटना पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है एवं केन्द्र सरकार से ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाये जाने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय बाजपेयी जारी बयान में कहा कि मुजफ्फरनगर के खतौली में उत्कल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त हुए अभी पांच दिन भी नहीं बीते कि पुनः एक दुर्घटना हो गयी। यह सरासर केन्द्र सरकार की लापरवाही का नतीजा है।

रेल मंत्रालय लगातार रेलवे टिकट की दरों में भारी वृद्धि, टिकट निरस्तीकरण पर पूरी धनराशि की कटौती और तमाम प्रकार के अन्य टैक्स एवं मदों में बढ़ोत्तरी करके आम जनता पर आर्थिक बोझ डाल रही है और बुलेट ट्रेन का सपना दिखा रही है।

दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि बुलेट ट्रेन का सपना दिखाने वाले रेलवे ट्रैक तक दुरूस्त नहीं करा पा रहे हैं। श्री बाजपेयी ने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी बुलेट ट्रेन चलाने की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर तीन वर्ष में सैंकड़ों की संख्या में हुईं रेल दुर्घटनाएं रेलवे के परिचालन और संरक्षा की पोल खोल रही हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि जिस प्रकार रेल हादसे हो रहे हैं और आम जनता अपनी जान गंवा रही है ऐसे में रेल मंत्री में यदि जरा भी नैतिकता बची है तो उन्हें तत्काल त्यागपत्र दे देना चाहिए।

उन्होने मांग की है कि औरैया में रेल दुर्घटना में घायलों का निःशुल्क इलाज एवं घायलों को समुचित मुआवजा सरकार प्रदान करे।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *