अमेठी में प्रधानमंत्री की जनसभा आज, कई विकास योजनाओं की करेंगे शुरूआत

अमेठी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के एक दिन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वह मुशींगज आर्डिनेंस फैक्ट्री की नयी इकाई की आधारशिला करेंगे। उनके स्वागत मे अमेठी में तैयारियां चरम पर हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी गौरीगंज के कौहर इलाके में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह अमेठी के लिए बडी सौगात के साथ आ रहे है, वह भारत एंव रूस के सहयोग से बनने वाली राइफल प्लांट की मुंशीगंज आधार शिला रखेगे।

मुंशीगंज आर्डिनेंस फैक्ट्री में नयी इकाई का उदघाटन करेंगे जहां रूस के सहयोग से एसाल्ट रायफल का निर्माण होगा। प्रधानमंत्री इसी मंच से अमेठी बाईपास, केंद्रीय विद्यालय सहित कई योजनाओ का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सप्ताह के शुरू में अमेठी का दौरा किया था और तैयारियों का जायजा लेते हुये पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री की जनसभा को सफल बनाने के निर्देश दिये थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में नरेन्द्र मोदी इससे पहले पांच मई 2014 मे चुनावी सभा को संबोधित करने आये थे उस चुनाव मे राहुल के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी मैदान में थीं।

कांग्रेस अध्यक्ष को अमेठी मे घेराने के लिए भाजपा पूरी रणनीति के साथ जुटी है मोदी का चुनाव पूर्व दौरा उस रणनीति का अहम हिस्सा है।

भाजपा नेताओं का दावा है कि कल आयोजित मोदी के कार्यक्रम में एक लाख से ऊपर भीड़ जुटेगी। 2017 के उप्र विधानसभा चुनाव में अमेठी लोकसभा क्षेत्र में आने वाली पांच विधानसभा सीटों में से भाजपा ने पांच सीटे जीती थी जबकि सपा ने एक सीट जीती थी। यहां से कांग्रेस अपना खाता खोलने में भी नाकामयाब रही थी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *