I.C.U. से बाहर निकले मफलरमैन !

(शिवम तिवारी)

आजकल कोपभवन में टाइम पास कर रहे अन्ना के पुराने चेले यानि केजरीवाल मतलब मफलरमैन हर बात पर टांग फंसाने के लिए देश भर में कुख्यात थे। लेकिन देश के पाॅलिटिकल मैप से वह ऐसे गायब होते गए जैसे हर साल बाढ़ आती है और कुछ समय बाद महज उसके निशान बचते हैं।

असल में देश के दिल माने जाने वाले प्रदेश में जिस तरह उन्होने अपनी झाड़ू से बड़े-बड़ों का सफाया किया उससे उत्साहित होकर उन्होने दो अन्य राज्यों में स्वच्छता अभियान चलाया।

लेकिन पब्लिक को सफाई पसंद नहीं आयी और वह खुद ही साफ हो गए। इसी के बाद से उन्होने हर बात में अंगुली करने के बजाए स्वयं को कोपभवन में ही सेफ होना सही समझा। यही नहीं लग तो ऐसा रहा था कि अब वह कहीं भविष्य की राजनीति से ही तौबा न कर लें।

कुछ लोग तो यह भी कहने लगे थे कि लगता है मफलरमैन अपनी झाड़ू के साथ आईसीयू में एडमिट हो गए हैं। लेकिन समय एक सा नहीं रहता। दिल्ली में फिर से उपचुनाव की घंटी बज गयी। और अबकी बार उनकी झाड़ू ने कमाल दिखा दिया।

तमाम कयासों के उलट न केवल उन्होने जीत हासिल की बल्कि एक बार फिर वह चर्चा का विषय बन गए हैं। लोग तो यहां तक कहने लगे हैं कि अब फिर से मफलरमैन हर बात पर अपनी टांग अड़ाना शुरू कर देंगे। क्योंकि अब झाड़ू के साथ वह भी कोपभवन के आईसीयू से बाहर आ गए हैं।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *