विपक्षी एकता पर उठने लगे सवाल, Akhilesh Yadav आज Lalu की रैली को करेंगे सम्बोधित

लखनऊ । बिहार में बड़ी राजनैतिक ताकत माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल द्वारा केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ देषभर में विरोध का माहौल खड़ा करने के लिए बुलायी गई रैली में देश के तमाम धर्मनिरपेक्ष दल कल पटना में मंच साझा करेंगे।

राजनैतिक दृष्टि से उप्र में बड़ी ताकत मानी जाने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने शनिवार को ऐलान किया कि वे राजद की विपक्षी एकता वाली रैली को सम्बोधित करने जायेंगे। हालांकि उप्र की दूसरी बड़ी पार्टी बहुजन समाज पार्टी की मुखिया पहले ही रैली में शामिल होने से इनकार कर चुकी हैं।

उधर, कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व यानि सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी इस रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं। वैसे इन दलों ने अपने कुछ वरिष्ठ नेताओं को रैली में भेजने का ऐलान भी कर रखा है।

ऐसे में भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के सपने संजो रहे लालू यादव को बड़ा झटका लगा है। वहीं अब भाजपा इन परिस्थितियों को देख विपक्ष पर तंज कसने से गुरेज नहीं कर रही है।

समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने शनिवार को यहां बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कल पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव द्वारा आयोजित जन रैली को सम्बोधित करेंगे।

उधर, राजद की इस रैली में कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी और बसपा प्रमुख मायावती के भाग नहीं लेने से विपक्षी एकता के प्रयास पर सवालिया निशन लगने लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल कल नार्वे की राजधानी ओस्लो के लिए रवाना हो गये। वहीं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से बाहर के कार्यक्रमों में भाग लेने से परहेज कर रही हैं।

वहीं इस रैली में माकपा की ओर से भी किसी के भाग लेने के आसार नहीं है। बताया जाता है कि माकपा के इस रैली से दूरी का कारण इसमें तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी की शिरकत है। कांग्रेस की ओर से इस रैली में वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और बिहार प्रभारी डा. सीपी जोशी भाग लेंगे।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *