Lucknow में होटल मालिक की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ । राजधानी लखनऊ के अति व्यस्त क्षेत्र चारबाग में शुक्रवार को एक होटल मालिक की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। हत्या की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे मेे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं प्राथमिक छानबीन के दौरान इंस्पेक्टर नाका ने मुख्य आरोपी को धर दबोचा।

मिली जानकारी के अनुसार चारबाग के गुरुनानक मार्केट में शुभम होटल के मालिक मुकेश मनवानी (40) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। रॉयल दीप होटल के मालिक बलबीर सिंह दुआ उर्फ सिंकू, उनके भाई मंजीत सिंह और रिंकू दुआ पर दुकान कब्जे को लेकर गोली मारने का आरोप लगने के बाद मुख्य आरोपी बलबीर को गिरफ्त में ले लिया गया । चारबाग के नत्था चैराहा की गोल मार्केट में गोली चलने से वहां पर दहशत फैल गई। चंद ही मिनट में गुलजार रहने वाली मार्केट के शटर गिर गए। मुकेश के सहयोगियों ने उनको ट्रामा सेंटर पहुंचाया, जहां पर डाक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया।

रंगदारी और जुआं का भी धंधा करता है बलबीर दुआ
जानकारी के मुताबिक, बलबीर दुआ पार्टी की आड़ में कई गैरकानूनी काम करता है। क्षेत्र में रंगदारी, ब्याज पर रुपए देने से लेकर जुए का भी बड़ा धंधा करता है। उस पर कई संगीन आरोप भी लग चुके हैं। हालांकि, पहुंच और रुपए के बल पर वह आसानी से छूट जाता था।

मुकेश मनवानी पर इससे पहले भी एक बार जानलेवा हमला हो चुका है। तब भी बलबीर दुआ पर आरोप लगे थे। हालांकि, बाद में मामले को रफा-दफा कर दिया गया था।

घटना के दौरान मौजूद थे मृतक के दो भाई
हमलावरों ने जिस समय मुकेश मनवानी की गोली मारकर हत्या की। उस समय दुकान पर मुकेश के अलावा उसके दो और भाई भी मौजूद थे। दोनों ने हमलावर को पहचान लिया था।

पुलिस का कहना है कि हमलावर को आरोपी बलबीर दुआ के साथ देखा गया था। यही वजह थी कि पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी बलबीर दुआ को दबोच लिया गया।

 

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *