घायल महिला की हुयी Death, परिजनों ने किया ऐसा काम कि अस्पताल में मचा हड़कम्प

फैजाबाद । जिला चिकित्सालय के जनरल वार्ड में भर्ती घायल महिला की मौत के बाद परिजनों ने डाक्टर और स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. हरिओम श्रीवास्तव द्वारा अपर निदेशक स्वास्थ्य को डाक्टर और स्टाफ नर्स के खिलाफ पत्र लिखे जाने के बाद हंगामा शांत हुआ।

परिजनों ने इस मामले में कोतवाली नगर में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया। इनायतनगर थाना क्षेत्र के ग्राम मजनाई निवासिनी 30 वर्षीया बीना जायसवाल पत्नी अमरनाथ जायसवाल को बुधवार को सुबह 9.30 बजे घायल अवस्था में लाकर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था।

इलाज के दौरान लगभग प्रातः 11.18 बजे बीना जायसवाल की मौत हो गयी। परिजनों का कहना है कि आंटा चक्की के धुरा में फंस जाने के कारण बीना जायसवाल घायल हो गयी थी उसके हाथ में फ्रैक्चर हो गया था उसे तत्काल जिला चिकित्सालय लाया गया।

घायल महिला को इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डा. अनिल को देखने के लिए परिजनो ने कहा परन्तु उन्होंने उसे नहीं देखा और जनरल वार्ड में भेज दिया। परिजनों का कहना है कि वार्ड में तैनात स्टाफ नर्स सावित्री मिश्रा ने एक्सरे आदि कराने के नाम पर 100 रूपये सुविधा शुल्क वसूला परन्तु न तो एक्स-रे कराया और न ही और कोई मदद किया।

कहा तो यहां तक जाता है कि नर्स द्वारा इंजेक्शन लगाये जाने के बाद घायल बीना की हालत बिगड़ने लगी और कुछ ही घंटे बाद उसने दम तोड़ दिया। हंगामा कर रहे परिजनों ने डाक्टर और नर्स पर घोर लापरवाही का आरोप लगाया बीना के देवर श्रीनाथ ने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. हरिओम श्रीवास्तव से लिखित शिकायत की और डाक्टर अनिल तथा स्टाफ नर्स सावित्री मिश्रा पर लापरवाही का आरोप लगाया। फिलहाल समाचार लिखे जाने तक नगर कोतवाली में प्राथमिकी नहीं दर्ज की गयी थी।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *