R.S.S.  की राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक आज से

मथुरा । देश के विभिन्न मुद्दों एवं समस्याओं पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कल से मंथन करेगा। माना जा रहा है कि संघ अपनी बैठक के दौरान देष की सीमाओं की सुरक्षा, आर्थिक एवं सामाजिक मुद्दों पर गहन विचार विमर्श करने के साथ ही केन्द्र व राज्य की योगी सरकार के कामकाज की भी समीक्षा कर सकता है। संघ की इस राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक में केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह व अरूण जेटली के अलावा उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।

वृंदावन के केशवधाम में एक से तीन सितंबर तक होने वाली समन्वय समिति की बैठक के बारे में संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य व अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर ने पत्रकारों को बताया कि देश में सुरक्षा हालातों में बदलाव के साथ आर्थिक मोर्चे पर सरकार के बदलावों पर भी मंथन होगा।

संघ कश्मीर और डोकलाम मुद्दे के साथ पूर्वोत्तर राज्यों में नक्सलियों को मुख्यधारा से जोडने की योजना पर सहयोगी संगठनों से राय लेगा। उन्होंने बताया कि संघ प्रमुख मोहन भागवत की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में राजनीतिक लक्ष्यों पर बात नहीं होगी।

श्री वैद्य ने बताया कि बैठक में 39 संगठनों से जुड़े देशभर के 188 प्रमुखों और वरिष्ठ प्रचारकों के अनुभवों के बारे में भी जाना जाएगा। देश के हालात, चुनौतियों और योजनाओं के बारे में भी अपनी राय हर संगठन के प्रमुख रखेंगे। साथ ही संगठनों के कार्यों की समीक्षा व प्रस्तावित योजनाओं पर मंथन होगा।

समन्वय समिति में जिन मुद्दों पर मंथन होगा, उस पर निर्णय संघ का अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल अक्टूबर में होने वाली अपनी बैठक में लेगा।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *