जारी होने वाली है R.B.I.  की दूसरी Defaulter list , Infrastructure व Power Sectors  की कंपनियां होंगी धड़ाम

नई दिल्ली । आरबीआई अब बड़े लोन डिफॉल्टर्स की दूसरी लिस्ट बना रहा है। इस लिस्ट ऐसे—ऐसे नाम होंगे जिनकी पहुंची आपके घरों के अंदर तक है। और इस लिस्ट से बड़े—बड़े धन्नासेठों की बैंड भी बजेगी। इसमें वीडियोकॉन, कास्टेक्स टेक्नॉलीज्, वीजा स्टील व जेएसपीएल सहित 30 से 40 कंपनियों के नाम हो सकते हैं। विश्वसनीय सूत्रों से आयी इस खबर में बताया जा रहा है कि लिस्ट में अधितकर उन कंपनियों को टारगेट किया जा रहा है जो इंस्फ्राक्टचर व पॉवर सेक्टर्स से जुड़ी हुयी हैं। सूत्रों की माने तो यह लिस्ट सितंबर में जारी की जा सकती है।

मंगलवार को इस खबर के आने के बाद वीजा स्टील का शेयर 1.24% गिरकर 19.90 रुपये पर आ गया था । हालांकि सुबह से शेयर बाजार ने फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। लेकिन पिछले तीन महीनों में यह शेयर 26% और पिछले पांच वर्षों में 60% टूट चुका है। विडियोकॉन का शेयर मंगलवार को 3% गिरकर 18.35 रुपये पर आ गया।

पिछले तीन महीनों में इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 60% कम हो चुका है। पिछले पांच वर्षों में यह शेयर 90% वैल्यू गंवा चुका है। उत्तम गाल्वा का शेयर 0.56% गिरकर 26.70 रुपये पर रहा। पिछले तीन महीनों में इस शेयर में 13% गिरावट आई है। जेएसपीएल का शेयर मंगलवार को 2.5% गिरकर 132.45 रुपये पर रहा। पिछले तीन महीनों में इसमें 10% तेजी आई थी।

आरबीआई लेंडर्स को यह सलाह दे सकता है कि वे इन कंपनियों का मामला बैंकरप्सी की कार्रवाई के लिए नैशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल में ले जाएं।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *