INDvsSL—: रोहित-धोनी और बुमराह का धमाका, भारत ने जीती 3—0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

श्रीलंका। कैंडी में चल रहे भारत—श्रीलंका के आखिरी वन—डे मुकाबले में रोहित शर्मा व एमएस धोनी के बीच हुयी 157 रनों की साझेदारी व बॉलर जसप्रीम बुमराह की सधी गेंदबाजी के बूते भारत ने श्रीलंका को एक बार फिर धो डाला। भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर वनडे सीरीज पर 3—0 से कब्जा जमाया। श्रीलंका के खिलाफ यह भारत की लगातर पांचवी सीरीज जीती है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को पल्लेकेले स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में मेजबान श्रीलंका को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। श्रीलंका ने भारत के सामने 218 रनों का मामूली सा लक्ष्य रखा, जिसे भारतीय टीम ने 45.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रनों शतकीय पारी खेली जबकि महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 67 रन बनाए। रोहित ने अपनी पारी में 145 गेंदों का सामना किया और 16 चौके तथा दो छक्के लगाए। धौनी ने अपनी पारी में 86 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के साथ एक छक्का लगाया।

हालांकि इस लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही थी और उसने अपने पहले चार विकेट महज़ 61 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद रोहित और धोनी ने मैच को एकतरफा बना दिया।.

इससे पहले जसप्रीत बुमराह (27/5) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से वंचित रखा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर सिर्फ 217 रन ही बना पाई थी।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *