Trump की फटकार से बौखलाया Pakistan, बंद की वार्ता

इंटरनेशनल डेस्क। आतंक का रास्ता अख्तियार कर चुके पाकिस्तान को नसीहतें रास नहीं आ रही हैं। नतीजा यह हो रहा कि उसका समर्थन देने वाले देश भी उससे दूरी बनाने लगे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फटकार से तिलमिलाए पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ वार्ता व द्विपक्षीय दौरा रद्द कर दिया है। इसकी जानकारी तब मिली जब पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने यह जानकारी सीनेट को दी।

विदेश मंत्री ने एक पाकिस्तान के एक प्रतिष्ठित अखबार के हवाले से बताया कि ऐसा पाकिस्तान ने अमेरिकी बयानबाजियों के प्रति विरोध प्रकट करने के लिए किया है।

पाकिस्तान ने अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान को गंभीरता से लिया है। ज्ञात हो कि गत दिनों अमेरिका की दक्षिण एशिया संबंधी नीति घोषित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप आतंकियों को पनाह देने के लिए पाकिस्तान पर जमकर बरसे थे।

पाकिस्तान ने विरोध स्वरूप ही अमेरिका के कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री(दक्षिण व मध्य एशिया) एलिस वेल्स के मंगलवार से होने वाले पाकिस्तान दौरे को भी रद कर दिया। अमेरिका के अफगानिस्तान रणनीति में भारत के सहयोग मांगने को लेकर आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान भारत की अफगानिस्तान में किसी प्रकार की सैन्य भूमिका नहीं देखता है।

पाकिस्तान भारत को कभी भी पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल नहीं करने देगा। संसद सदस्यों ने सरकार से इसपर ब्योरा देने की मांग की कि आतंकवाद से लड़ते हुए पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कितना नुकसान हुआ।

वहीं विदेश सचिव तहमीना जांजुआ ने बताया कि अमेरिका की नई नीति के संदर्भ में आगे की रणनीति तय करने को पाकिस्तान के राजनयिकों की पांच से सात सितंबर तक बैठक बुलाई गई है।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *