400 बच्चों की जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी ने किया ऐसा काम कि हो रही उसकी तारीफ

मध्यप्रदेश । मध्यप्रदेश में एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने सभी पुलिसकर्मियों का सर गर्व से ऊंचा कर दिया। हैरान कर देने वाली घटना से हर तरफ उस सिपाही के लिए दुआ ही गूंज रही है। एक पुलिसकर्मी ने बिना अपनी जान की परवाह किए स्कूल के बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए वह 10 किलोग्राम के एक बम को करीब 1 किलोमीटर तक दौड़ा।

यह मामला सागर जिले के चितोड़ा गांव का है। इस पुलिसवाले की पहचान हेड कांस्टेबल अभिषेक पटेल के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक यह घटना शुक्रवार सुबह की है। गांव के स्कूल में करीब 400 बच्चे मौजूद थे। इसी बीच पुलिस को स्कूल के बाहर बम होने की सूचना मिली। स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि पुलिसवाले मौके पर पहुंचे और हमें बोला गया कि स्कूल को बंद कर दो।

कुछ ही मिनटों में वहां पर बम को निरोधक दस्ता पहुंच गया और मीडिया भी इकट्ठी हो गई। कुछ मिनटों तक बम ऐसे ही जमीन पर पड़ा रहा। इसी दौरान एक हेड कांस्टेबल ने अपनी जान की परवाह न करते हुए बम को अपने कंधे पर लाद लिया और स्कूल से 1 किलोमीटर दूर तक ले गया।

इस घटना का एक वीडियो वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने बना लिया जिसमें पुलिसवाला कंधे पर बम को लेकर भागता हुआ दिखाई दे रहा है। इस बारे में जब पटेल से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसी ही एक घटना कुछ समय पहले भी सामने आई थी जब वह उस पुलिस टीम का हिस्सा था।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *