पहले की सरकार ने सुरक्षाबलों की सुरक्षा को नजरअंदाज किया-मोदी

अमेठी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व की यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि पहले की सरकार ने सुरक्षाबलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर कसर नहीं छोडी थी।

उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार का नाम लिए बिना कहा कि एक ही परिवार के लोग वर्षों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और डेढ साल के भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को यहां विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए कहा कि पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में उनका नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं, मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा।

लेकिन ये मोदी है, अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल एके-203 का अमेठी में निर्माण होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि एके-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है।

उन्होंने कहा कि हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं।

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं, ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए जमीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई। उन्होंने कहा कि हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है।

ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉवित्जर तोप का सौदा किया और अब तो ये भारत में ही बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पिछले साढे चार साल में 2.30 लाख से ज्यादा बुलेटप्रूफ जैकेटों के ऑर्डर दिए।

उन्होंने कहा कि जिन्होंने हमें वोट दिया, वो भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया, वो भी हमारे हैं। कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है। वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले।

उल्लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को पराजित किया था। कार्यक्रम में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। अमेठी में लगने वाले रायफल फैक्ट्री भारत और रूस के बीच साझा उपक्रम है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *