बसपा के पूर्व सांसद व विधायक ने थामा कांग्रेस का हाथ

लखनऊ । सपा व बसपा को महागठबंधन में शामिल कराने में विफल होने के बाद कांग्रेस ने बागी जनप्रतिनिधियों को अपनी ओर मिलाने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है।

इसी कड़ी में बसपा से पूर्व सांसद कैसर जहां और पूर्व विधायक जसमीर अंसारी तथा उनके समर्थकों ने आज कांग्रेस पर भरोसा जता दिया है।

यूपी कांग्रेस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सीतापुर से बसपा की सांसद रहीं क़ैसर जहां और लहरपुर से बसपा के पूर्व विधायक जसमीर अंसारी और बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने कांग्रेस की नीतियों एवं कार्यक्रमों में आस्था जाहिर करते हुए बसपा छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भी मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक, सदस्यता ग्रहण करने के पहले क़ैसर जहां और अंसारी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से नई दिल्ली में मुलाकात की और कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में अपनी पूरी ताकत के साथ मजबूत बनाने का संकल्प लिया।

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि सेवानिवृत्त आईपीएस अफसर आफताब अहमद खान और चैम्बर आफ कामर्स के वाइस चेयरमैन सुरेन्द्र कुमार ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा समाज के दलित, शोषित, वंचित, पीड़ित समाज की लड़ाई लड़ती रही है और आगामी लोकसभा चुनाव में केन्द्र की मौजूदा सरकार ने देश के युवाओं, किसानों के साथ जो विश्वासघात किया है उस लड़ाई को वह न केवल मजबूती से लड़ेगी, बल्कि उसे जीतेगी भी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *