Flood से नहीं हुई U.P. में कोई जनहानि – Swati Singh

लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री श्रीमती स्वाति सिंह ने कहा है कि सरकार द्वारा बाढ़ को ध्यान में रखकर पूरे पूर्वांचल में अच्छी तैयारी की गई थी। इस बार जितना पानी आया है, उतना पिछले कई वर्षो में नही आया इस बार खतरे के निशान से 10-10 मीटर ऊपर पानी बह रहा है। फिर भी हमारी चाक चौबन्द व्यवस्थाओं के कारण किसी प्रकार की जन हानि नही हुई। हालांकि सच्चाई यह है कि सूबे में बाढ़ के चलते कई दर्जन मौतें हो चुकी हैं।

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आमजन की समस्याओं के निवारण के लिए पहुंची श्रीमती सिंह ने कहा कि यहां स्थापित जनसहयोग केन्द्र पर लोग जितनी भी समस्याएं लेकर आते है, सभी का न्यायोचित समाधान हो, इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों से बातचीत करके उसका हल निकाला जाता है।

आवश्यक शिकायतों के सन्दर्भ में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक एवं सम्बन्धित अधिकारियों को टेलीफोन द्वारा अथवा पत्र द्वारा निर्देशित किया जाता है।

इस मौके पर पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए श्रीमती सिंह ने बाढ़ की तैयारियों पर कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के सभी मंत्रियों को बाढ़ पीडित क्षेत्रों में लगा रखा हैं वे स्वयं भी लगातार बाढ़ पीड़ित क्षेत्रों में जाकर हालात का जायजा ले रहे हैं और तत्काल राहत सामग्री उपलब्ध कराने एवं हालात को बेहतर बनाने के लिए निर्देशित कर रहे हैं।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *