Pakistan से नहीं China से है देश को ज्यादा खतरा- Mulayam

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के संरक्षक एवं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने केन्द्र सरकार को चीन से सर्तक रहने की सलाह देते हुए कहा कि सीमाओं की सुरक्षा में किसी भी कीमत पर कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। वह चीन के मामले में केन्द्र सरकार के साथ हैं।

राजधानी के बख्शी तालाब क्षेत्र में सपा नेता भगवती सिंह के जन्म दिन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे श्री यादव ने कहा कि मैं पिछले 20 सालों से कह रहा हॅू कि देश को खतरा पाकिस्तान से नहीं बल्कि चीन से है। उन्होंने कहा भारत को सबसे बड़ा खतरा चीन से है।

चीन पड़ोसी देश के साथ मिलकर देश को नुकसान पहुंचाने की तैयारी में लगा है। चीन लगातार देश की सीमा पर अतिक्रमण कर रहा है। चीन और पाकिस्तान का गठबंधन भारत के लिए खतरनाक है।

इस बात को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब मैं रक्षा मंत्री था तब चीन ने एक किमी. अन्दर घुस कर झण्डा गाड़ दिया। मैने अगले दिन उनकी सीमा में चार किमी. अन्दर जाकर अपना झण्डा गाड़ दिया।

जब तक मैं रक्षा मंत्री रहा हूॅूं बार्डर पर भी एक भी घटना नही हुई। मुझसे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व वरिष्ठ नेताओं ने सलाह लिया और मैने दिया भी कि देश की सीमाओं की रक्षा करने के लिये हम सब एक हैं, मुसीबत के समय में भी मैं आपका साथ दूंगा।

श्री यादव ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों का आह्वान किया कि सभी लोग मिलकर समाजवादी पार्टी को मजबूत करें। समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के लिये भगवती सिंह के आदर्शों एवं कार्याें से प्ररेणा लेकर कार्य करें।

जब भगवती सिंह सोशलिष्ट पार्टी के बड़े नेता थे तो मैं एमए कर रहा था। हम दोनों लोग साथ-साथ मंत्री भी रहे। कार्यक्रम को श्री यादव के अनुज षिवपाल सिंह यादव ने भी सम्बोधित किया।

जबकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर भगवती सिंह के 85वें जन्म दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुये उनके स्वस्थ, सुखी और दीर्घायु की ईश्वर से प्रार्थना की।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *