जनता से जुड़ी चीजों से हटायी जाएगी GST : कांग्रेस अध्यक्ष

लखनऊ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दो दिवसीय अमेठी दौरे के आखिरी दिन माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को आम जनता और छोटे व्यापारियों के लिये नुकसानदेह करार देते हुए आज कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर जनता की आम जरूरत से जुड़ी ज्यादातर चीजों को जीएसटी के दायरे से बाहर किया जाएगा।
राहुल ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दूसरे और अंतिम दिन मुकुटनाथ इण्टर काॅलेज ताला खजुरी गौरीगंज में किसानों की चैपाल में कहा कि जीएसटी से आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है और छोटे व्यापारियों का नुकसान हुआ है।
कांग्रेस की नीति बिल्कुल साफ है। जैसे ही हमारी सरकार आएगी हम जीएसटी को बदलेंगे। एक कर होगा। जनता जिन चीजों को ज्यादा इस्तेमाल करती है, उनको हम जीएसटी के दायरे से निकालेंगे। पेट्रोल-डीजल को हम जीएसटी के दायरे में लाएंगे।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर सरकार हिन्दुस्तान के सबसे अमीर 15 लोगांे का दो लाख करोड़ रुपया एक साल में कर्ज माफ कर सकती है तो फिर वह किसानों का कर्ज भी माफ कर सकती है। अभी हाल में कर्नाटक में हमारी सरकार ने ऐसा किया है। हम यह नहीं कह रहे हैं कि आप सिर्फ किसानों का कर्ज माफ कीजिये। हमारा कहना है कि आप न्याय करिये। अगर आप अमीर लोगों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो किसानों का भी माफ कीजिये।
राहुल ने अमेठी में फूड पार्क लगाने की अपनी पिछली योजना का जिक्र करते हुए कहा कि केन्द्र में जब कांग्रेसनीत संप्रग की सरकार थी, तब वह अमेठी में फूड पार्क लगाना चाहते थे। इस पार्क में 40-50 अलग-अलग कारखाने होते। उसमें चिप्स, कैचप, अचार और अन्य अलग-अलग चीजें बनती। किसान जो उगाते, उसे फूड पार्क में लाकर बेच सकते थे। मगर मोदी जी की सरकार ने अमेठी से फूड पार्क छीन लिया।
Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *