गुरमीत रामरहीम को दोषी करार देते ही U.P. में हाई एलर्ट

लखनऊ । सच्चा डेरा प्रमुख गुरमीत रामरहीम को बलात्कार के मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (C.B.I.) की विशेष अदालत द्वारा दोषी ठहराये जाने के बाद हिंसा की आशंका के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में हाई एलर्ट घोषित कर दिया गया। हालांकि उप्र शासन जब तक हरकत में आता तब तक गाजियाबाद में आगजनी की घटना हो ही गयी।

प्रदेश के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डेरा प्रमुख को दोषी सिद्ध किए जाने के बाद हरियाणा के पंचकुला, चण्डीगढ़, रोहतक तथा पंजाब, दिल्ली व राजस्थान में समर्थकों द्वारा की गयी हिंसा को देखते हुए इन राज्यों से लगी उत्तर प्रदेश के जिलों में विशेष चौकसी बरती जा रही है।

मेरठ मंडल के जिलों में संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं। विदित हो कि सच्चा डेरा का बागपत जिले के बरनावा में स्थित एक बड़ा आश्रम है।

न्यायालय के फैसले के बाद आश्रम के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गयी है और आने जाने वालों की चेकिंग की जा रही है। वहीं गाजियाबाद के लोनी में आगजनी की घटना को डेरा समर्थकों ने अंजाम दिया।

अब गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है और लोगों से अपवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की गयी है।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *