निर्माणाधीन इमारत गिरने से 1 मजदूर की मौत

गौतमबुद्ध नगर । जिले औद्योगिक क्षेत्र नोएडा के थाना एक्सप्रेस वे क्षेत्र के सेक्टर 126 में स्थित मयूर स्कूल में शनिवार दोपहर को निर्माणाधीन एक बिल्डिंग गिर गई। इस घटना में एक मजदूर की मौत हो गई जबकि 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में अभी तक किसी के खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सेक्टर 126 में स्थित मयूर स्कूल में आज दोपहर को निर्माणाधीन स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स की दूसरी मंजिल की छत पड़ रही थी। इसी बीच छत भरभराकर नीचे गिर गई। नीचे काम कर रहे 40 मजदूरों में से सुनील, माजिद, कौसर अली, पप्पू दास, राजकुमार, बाबू ,चंदन, सत्यपाल, प्रभु ,अली बशर, बसीर सहित 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर डॉक्टरों ने सुनील को मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसएसपी ने बताया कि घायलों का उपचार चल रहा है। इस मामले में अभी तक किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। उन्होंने बताया कि अगर मृतक के परिजन कोई शिकायत करेंगे तो रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाला गया। इस कार्य के लिए एनडीआरएफ की भी मदद ली गई। इस दौरान स्कूल प्रबंधन का रवैया इस मामले में काफी खराब रहा और तीन घण्टे तक कोई भी व्यक्ति मौके पर नहीं पहुंचा।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *