विपक्ष पर जमकर बरसे योगी, कहा-सभी हैं विकास विरोधी

लखनऊ। देवरिया कांड को लेकर विपक्ष के निषाने पर आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे पर बिना कोई बात कहे सपा-बसपा और कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्हांेंने कहा कि सपा-बसपा सरकारों की सोच को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि आज अति पिछड़ा, दलित, गरीब व वंचित वर्ग के लोग इस सच को जान गये हैं कि उनके हितों पर डकैती डालने वाले लोग कौन थे।

मुख्यमंत्री मंगलवार को यहां भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित कर रहे थे। विपक्ष को निषाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों को अपने स्वयं के बंगले बनवाने और अपने परिवार के विकास से फुर्सत नहीं थी, उनसे दलितों, गरीबों पिछडों के कल्याण की सोचना कल्पना मात्र है। उन्होंने कहा कि जाति, धर्म, मजहब को देखे बिना सबका साथ-सबका विकास की नीति पर काम करते हुए सरकारी योजनाओं का लाभ गरीबों, वंचितों, दलितों व अति पिछड़ों को मिले, इस कार्य को भाजपा की केन्द्र व प्रदेश की सरकार कर रही है। हमारी सरकार बिना भेदभाव हर व्यक्ति की सुरक्षा समृद्धि की गांरटी दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब आमजन की सुरक्षा समृद्धि व विकास की गांरटी भाजपा की सरकारें दे रही है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा का कोई विकल्प हो ही नहीं सकता।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने माटी कला बोर्ड का गठन करने करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि माटी कला बोर्ड कितना बड़ा काम करने जा रहा है, उसका महत्व आने वाले समय में लोगों को समझ में आयेगा। उन्होंने कहा पर्यावरण की दृष्टि से प्लास्टिक को चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधित करते हुए प्लास्टिक के स्थान पर मिट्टी के कुल्हड़, कप व अन्य बर्तन आदि का उपयोग बढ़ाने व अन्य कार्यो में माटी कला बोर्ड महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है। योगी ने कहा कि ग्राम पंचायतों के तालाबों को प्रजापति समाज के लोगों को निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। वे तालाब से मिट्टी निकाल सकें, ताकि माटी कला बोर्ड को हर जगह प्रोत्साहित किया जा सके।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *