हम राजनीति सत्त्ता चलाने के लिए नहीं देश चलाने के लिए करते हैं-राजनाथ

मेरठ। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हम राजनीति सत्त्ता चलाने के लिए नहीं देश चलाने के लिए करते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल को काम पच नहीं रहा है। कांग्रेस के काठ की हांडी दोबारा नहीं चढ़ेगी। उन्हांेने कहा कि कांग्रेस ने जाति-मजहब में बांटने की राजनीति की है। सत्ता हासिल हो या न हो समाज को बंटने नहीं देंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को यहां उप्र भाजपा के प्रदेष कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक का दीप जलाकर उद्घाटन किया। बैठक का समापन कल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। इस मौके पर अपने उद्घाटन भाषण में राजनाथ सिंह ने केन्द्र की मोदी और उप्र की योगी सरकार के कार्यों की भूरि-भूरि प्रषंसा की। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है। आज दुनिया से निवेशक भारत की ओर आकर्षित हो रहे हैं। भारत के प्रति विश्व में आकर्षण बढ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हाथ में झाड़ू इसलिये उठाया कि वह संदेश देना चाहते थे कि कोई काम छोटा नहीं होता। उन्होंने जोर देकर कहा कि मोदी सरकार गरीबों के प्रति समर्पित है। वहीं उप्र में योगी आदित्यनाथ हुकूमत चलाने में कामयाब रहे हैं। मेरा विश्वास पक्का हो गया है। सभी को देखने के बाद यह यकीन हो गया है कि जीत का एक्सप्रेस वे यूपी से गुजरेगा। कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जाति मजहब में बांटने की राजनीति की है। सत्ता हासिल हो या न हो समाज को बंटने नहीं देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने तंज कसा कि जो संसद की गरिमा नहीं बना सकता वह प्रधानमंत्री बनने का स्वप्न देख रहा है। उन्होंने राहुल गांधी की ‘झप्पी’ को चिपको अभियान करार दिया।

भाजपा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को नसीहत देते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को समझना चाहिए कि आजादी उपहार में हासिल नहीं हुई है। प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की शुरुआत मेरठ से हुई थी। उन्होंने कहा कि यह मत भूलना कि यह भाजपा अन्य पार्टियों से भिन्न है। यह एंटरप्राइजेज नहीं है। नीति का मतलब सन्मार्ग की ओर ले जाना है। हम सभी कार्यकर्ता संकल्प लें कि राजनीति के असली अर्थ को पूरा करने तक रुकेंगे नहीं। वहीं अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं और कहा कि सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आर्षीवाद और दिषा निर्देषन में आगे भी कार्य करती रहेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *