फरक्का एक्सप्रेस हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हुई, रेल यातायात हुआ सामान्य

लखनऊ। उप्र के रायबरेली जिले के निकट हरचन्दपुर में बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के पटरी से उतरने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर अब सात हो गयी है। वहीं दुर्घटना के चलते बाधित रेलवे ट्रैक में एक ट्रैक पर यातायात गुरुवार सुबह शुरू हो गया है।

जानकारी के मुताबिक किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में ट्रेन दुर्घटना में घायल रिंकू (28) को बुधवार को सेंटर में भर्ती कराया गया था लेकिन उसकी हालत बहुत ही गंभीर थी, तमाम प्रयासों के बाद भी उसे बचाया नही जा सका और गुरूवार सुबह उसकी मौत हो गयी। वहीं संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के ट्रामा सेंटर में बुधवार को ट्रेन दुर्घटना में घायल 11 साल के एक बच्चे सुगंध भर्ती कराया गया था उसके मल्टीपल फ्रैक्चर था तथा उसकी हालत बहुत गंभीर थी। गुरूवार को तड़के सुगंध की भी मौत हो गयी।

इस बीच उत्तर रेलवे द्वारा गुरूवार को जारी एक बयान के अनुसार फरक्का एक्सप्रेस की दुर्घटना की जांच का काम मुख्य आयुक्त रेल संरक्षा उत्तरीय परिमंडल एस के पाठक शुक्रवार सुबह साढ़े नौ बजे से करेंगे और यह जांच शनिवार को भी जारी रहेगी। गौरतलब है कि रायबरेली के निकट बुधवार की सुबह न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) के नौ डिब्बे पटरी से उतरने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई थी जबकि तकरीबन दो दर्जन लोग घायल हुए थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *