प्रधानमंत्री मोदी ने बदली देश की कार्यसंस्कृति-सिन्हा

गाजीपुर। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में देश की राजनीति ही नहीं बल्कि कार्यसंस्कृति भी बदली है। इसका फायदा पूरे देश को हो रहा है। प्रधानमंत्री की खास दिलचस्पी की वजह से ही उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में रेल यात्री सुविधाओं का विकास किया जा रहा है।

रेल राज्यमंत्री सिन्हा ने गाजीपुर के गहमर और चंदौली के सकलडीहा में उत्तर प्रदेश तथा बिहार के कई रेलवे स्टेशनों पर विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के खास रुचि लेने की वजह से ही रेलवे में निवेश तीन गुना होकर एक लाख 48 हजार करोड़ रुपये के स्तर तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि निवेश में हुई भारी बढ़ोत्तरी की वजह से ही पिछले चार सालों में यात्री सुविधाओं में खासा सुधार हुआ है। रेलवे स्टेशनों पर बुनियादी सुविधाएं बढ़ी हैं, वहीं अनेक नयी रेलगाड़ियों का संचालन शुरू हुआ है। सिन्हा ने कहा कि

रेल राज्यमंत्री ने सकलडीहा स्टेशन पर लगभग तीन करोड़ दो लाख रुपये की लागत से 10 फीट चैड़े पैदल उपरिगामी पुल के निर्माण की आधारशिला रखी। इसके अलावा धीना स्टेशन पर भी लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से पैदल उपरिगामी पुल का शिलान्यास किया। उन्होंने जमानिया स्टेशन पर यात्रियों के आवागमन एवं गाड़ियों में बोगियों की संख्या में बढ़ोत्तरी के मद्देनजर प्लेटफार्म का 24 डिब्बों के ठहराव तक का विस्तारीकरण एवं अन्य यात्री सुविधाओं के विस्तार का उद्घाटन किया। इस पर लगभग नौ करोड़ रुपये की लागत आई है। इसके अलावा सिन्हा ने दिलदारनगर स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में विस्तार करते हुए लगभग 25 लाख रुपये की लागत से कोच इंडिकेटर बोर्ड की सुविधा का उद्घाटन करने के साथ-साथ भदौरा स्टेशन पर लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले तीन मीटर चैड़े पैदल उपरिगामी पुल की आधारशिला भी रखी। रेल राज्यमंत्री ने गहमर स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये की लागत से 24 डिब्बों के ठहराव के अनुरूप विस्तारीकृत एवं उन्नत प्लेटफार्म का उद्घाटन किया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *