फिर सुलगा बहराइच, थाना प्रभारी निलंबित

बहराइच जिले के थाना बौंडी अंतर्गत खैरा बाजार में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल के दौरान देश विरोधी नारेबाजी के बाद आज गुरूवार को अराजक तत्वों ने घटनास्थल से थोड़ी दूर पर स्थित एक ग्रामीण के छप्पर को आग के हवाले कर दिया। पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने गुरुवार को इलाके के थाना प्रभारी को निलंबित कर जांच शुरू करा दी है।

पुलिस अधीक्षक सभाराज सिंह ने यहां बताया कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान शनिवार को हुए बवाल के बाद गुरूवार को घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित बौंडी थानांतर्गत नमदिलपुर में एक व्यक्ति के छप्पर को अज्ञात लोगों ने आग के हवाले कर दिया। इलाके में कानून व्यवस्था पर प्रभावी नियंत्रण न कर पाने के कारण थाना बौंडी के प्रभारी निरीक्षक सूरज प्रसाद को निलंबित किया गया है। गौरतलब है कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान अराजक तत्वों द्वारा पथराव करने व ष्पाकिस्तान जिन्दाबादष् कहकर देश विरोधी नारे लगाए जाने का वीडियो वाइरल होने पर मंगलवार को पुलिस आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। विदित हो कि शनिवार को श्री दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के उपरान्त थाना बौण्डी क्षेत्र अंतर्गत खैराबाजार में दो समुदायों के मध्य विवाद के समय एक वर्ग के कुछ अराजक तत्वों द्वारा श्री दुर्गा माँ के प्रतिमा विसर्जन के उपरान्त दोनो वर्गो में शत्रुता फैलाने के उद्देश्य से जुलूस के माध्यम से हथियारों के साथ राष्ट्रीय एकता व अखण्डता के विरुद्ध नारेबाजी की गई जिसका विडियो वायरल होने के बाद उक्त तथ्य की जानकारी संज्ञान में आयी है।

उन्होंने बताया था कि वीडियो में दिख रहे 8-10 अज्ञात व्यक्तियों व उनके साथ मौजूद अन्य व्यक्ति जो उक्त वीडियो में नही आ पाये है, के विरुद्ध मंगलवार को स्थानीय थाना बौण्डी में प्रभारी निरीक्षक बौण्डी के तरफ से भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। वायरल विडियो पर स्थानीय थाने द्वारा मुकदमा दर्ज कर अधिकांश उपद्रवियों को चिन्हित कर लिया गया है। एएसपी सिंह ने बताया था कि ष्पुलिस द्वारा चिन्हित आरोपी कुछ लोग प्रतिमा विसर्जन के बवाल में दर्ज मुकदमे में बीते दिनों गिरफ्तार किए जा चुके थे। उन्हें जेल में वारंट तामिल कराया जा रहा है जबकि शेष को चिन्हित कर गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। गौरतलब है कि शनिवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान थाना बौंडी अंतर्गत खैराबाजार में जुलूस में शामिल महिलाओं को छेड़ने को लेकर हुए विवाद के बाद दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गये थे।

 

 

 

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *