प्रवीण भाई तोगड़िया ने किया राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान, खुद लड़ेंगे चुनाव

अयोध्या। अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के मुखिया डॉ. प्रवीण भाई तोगडिया ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने खुद चुनाव लड़ने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में उतरेगी और उनकी पार्टी की सरकार बनने के तीन माह के भीतर ही अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण का शुरू होगा। साथ ही अल्पसंख्यक जनसंख्या नियंत्रण पर कानून भी बनेगा। उन्होंने एक बूथ 25 यूथ का भी नारा दिया। तोगडिया ने खुद भी चुनाव लडने की बात कही।

यहां आयोजित संकल्प सभा को संबोधित करते हुए डा. तोगडिया ने कहा कि एक महीने बाद दिल्ली में नई पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी। डा. तोगडिया ने अबकी बार हिंदू सरकार का नारा देते हुए अन्य हिंदू संगठनों को भी नई पार्टी से जुडने का आह्वान किया। डा. तोगडिया ने कहा है कि वे राम मंदिर नहीं, तो वोट नहीं आंदोलन को खत्म करने वाले नहीं हैं। अबकी बार हिंदुओ की सरकार बनेगी। जल्द ही इस पर फैसला होगा कि किसे वोट देना है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अब जनता के सामने एक नया विकल्प देना है। उन्होंने कहा कि जो भी राम मंदिर निर्माण की बात करेगा, वोट उसी को मिलेगा।

इससे पहले अयोध्या में सियासी पारा उस वक्त गरमा गया जब प्रवीण तोगडिया समर्थकों की पुलिस से भिड़ंत हो गई। सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे डा. तोगडिया के समर्थक दूसरे मार्ग से राम लाला की ओर बढने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान जब पुलिस ने तोगडिया समर्थकों को रोकने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई। बवाल इतना ज्यादा बढ़ गया कि जिला प्रशासन ने अयोध्या की सीमा सील कर दी। पुलिस बाहर से अयोध्या आने वाले लोगों को सीमा पर ही रोक दिया। बताया जा रहा है कि रामकोट की परिक्रमा मार्ग बदलने पर तोगड़िया के समर्थकों व पुलिस की भिड़ंत हो गई। हंगामें के बाद डा. तोगड़िया ने की रामकोट की परिक्रमा स्थगित कर दी। परिक्रमा स्थगित होने के बाद डा. तोगड़िया समर्थक नया घाट की तरफ रवाना हो गए हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *