सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने में जुटे अखिलेष यादव -सितम्बर में मप्र के बालाघाट व सागर में करेंगे कार्यक्रम

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अब तेजी से राष्ट्रीय पार्टी बनने के लिए बकायदा रणनीति बनाकर काम कर रही है। पार्टी मुखिया अखिलेष यादव मध्य प्रदेष का दौरा कर चुके हैं और उनका उत्तराखण्ड जाने का कार्यक्रम है। वहीं वे सितम्बर में एक बार फिर मप्र के बालाघाट व सागर में कार्यक्रम करने जा रहे हैं। इसी कार्यक्रम के मद्देनजर बालाघाट के पूर्व सांसद कंकर मुजारे ने अखिलेश यादव से मुलाकात की। विस्तार के इस क्रम में वे मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड, पश्चिमी बंगाल, राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, छŸाीसगढ़ तथा गुजरात पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। वहां समाजवादी पार्टी के संगठन को मजबूती देने के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की गई है और उनके क्रियाकलापों की समय-समय पर समीक्षा भी हो रही है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चैधरी ने बताया है कि पार्टी मुखिया एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनने की दिशा में कदम बढ़ा रही हैं। उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त अन्य प्रांतों में भी समाजवादी पार्टी के संगठन को विस्तार देने का काम तेजी से चल रहा हैं। स्वयं अखिलेश यादव इसमें रूचि ले रहे हैं और वे जल्दी ही अन्य प्रांतों में कार्यक्रम देंगे। अभी पिछले दिनों श्री यादव बीती 19-20 जुलाई को भोपाल गए थे वहां कार्यकर्ताओं के साथ गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल ने भी श्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। अखिलेश यादव आगामी 31 अगस्त को उत्तराखण्ड जाएंगे। सितम्बर में मध्य प्रदेश के बालाघाट व सागर में राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम तय हो रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि बालाघाट, मध्य प्रदेश के पूर्व सांसद कंकर मुजारे ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय विस्तार की योजना के सम्बंध में चर्चा की। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी का वहां विधानसभा की सीटों पर चुनाव लड़ने का इरादा है। चर्चा में अहमद हसन, राजेन्द्र चैधरी, नरेश उत्तम पटेल, एस.आर.एस. यादव शामिल थे।
पूर्व मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड, पश्चिमी बंगाल, राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ तथा गुजरात पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। वहां समाजवादी पार्टी के संगठन को मजबूती देने के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की गई है और उनके क्रियाकलापों की समय-समय पर समीक्षा भी हो रही है। विगत 28 जुलाई को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी संगठन को दूसरे राज्यों में विस्तार पर चर्चा हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी के विभिन्न राज्यों में प्रदेश अध्यक्षों में पं. रामकिशन-राजस्थान, गौरी शंकर-मध्य प्रदेश, सुरेन्द्र सिंह- गुजरात, देवेन्द्र सिंह यादव-बिहार, कुलदीप रावत-उत्तराखण्ड, अबू आसिम आजमी-महाराष्ट्र, जाय एंटोनी-केरला इनके अतिरिक्त कर्नाटक, तमिलनाड़ु, तेलंगाना में भी पार्टी संगठन को गतिशील बनाने की प्रक्रिया चल रही है।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *