12वीं के Student ने हॉस्टल की छत से कूदकर की Suicide

 वाराणसी । शहर के सनबीम स्कूल के वरुणा ब्रांच में 12वीं के छात्र प्रशांत पाण्डेय ने कैम्पस में ही बनी हॉस्टल की छत से कूदकर कथितरूप से आत्महत्या कर ली। स्कूल प्रबंधन कथित आत्महत्या का कारण पढ़ाई के दौरान महिला टीचर से विवाद बता रहा है। हालांकि आत्महत्या के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। घटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंची पुलिस सबूतों को इकट्ठा कर जांच में जुट गयी है उधर, छात्र की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

स्कूल प्रबंधन के अनुसार स्कूल पहुंचने पर सुबह ही किसी महिला टीचर से प्रशांत का विवाद हो गया। टीचर ने कहा कि तुम्हारी शिकायत आज मैं प्रिंसिपल से करूंगी।

इतना कहने के बाद टीचर पढ़ाने में व्य्ास्त हो गयी और उधर प्रशांत क्लास रूम से अचानक बाहर निकल कर हॉस्टल की ओर भागा और छत पर पहुंच कर वहां से छलांग लगा दी। इसके बाद उसे बीएचयू ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल प्रशासन की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है की प्रशांत ने डांस टीचर से दो बार बदसलूकी की जिसकी शिकायत प्रधानाचार्य से कर कर टीचर बाहर निकल रही थी। उसी दौरान प्रशांत दिखा तो उन्होंने उससे आई कार्ड ले लिया और प्रधानाचार्य के पास जाने के लिए कहा। प्रशांत वहां से छात्रावास की ओर भागा जिसके कुछ समय बाद स्कूल कर्मचारी ने छात्रावास से एक छात्र के गिरने की सूचना दी।

उधर, इस घटना के बाद प्रशांत की मां शीला का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहा है, भला वो आत्महत्या क्यों करेगा और अगर वो हॉस्टल की ओर भागा तो किसी ने उसे छत पर जाने से क्यों नहीं रोका? मृतक प्रशांत के पिता ब्रजेश पांडेय अभियोजन अधिकारी हैं।

वहीं प्रशांत के साथियों का कहना है कि स्कूल प्रशासन अपनी गर्दन बचाने के लिए अनर्गल आरोप लगा रहा है। प्रशांत तो क्लास के लड़कियों से भी बात करने में शर्माता था। पुलिस अब स्कूल में लगे सीसीटीवी से फुटेज निकाला जा रहा है लेकिन आत्महत्या की असल वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पायी है।

पुलिस का कहना है कि हम सभी बिन्दुओं पर जांच कर रहे हैं। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया हैं। पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस अगला कदम उठायेगी।

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *