खनन मामले में नहीं पेश हुईं आईएएस चंद्रकला, ईडी को सौंपे दस्तावेज

लखनऊ। चर्चित आईएएस अफसर बी. चंद्रकला उत्तर प्रदेश में कथित अवैध खनन धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हुईं। हालांकि उन्होंने ईडी कार्यालय में गुरुवार को दस्तावेज जमा कराए। 2008 बैच की आईएएस अधिकारी चंद्रकला ने कहा कि वह निजी कारणों से प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने में सक्षम नहीं हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि चंद्रकला ने अपने कानूनी प्रतिनिधि को दस्तावेजों के साथ केंद्रीय जांच एजेंसी के लखनऊ जोनल कार्यालय भेजा और एजेंसी को यह भरोसा दिया कि वह बाद में अदालत में पेश होंगी। ईडी ने 2012 से 2016 के बीच हमीरपुर इलाके में अवैध खनन की जांच के लिए दायर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की प्राथमिकी का संज्ञान लेने के बाद धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

इसके बाद पिछले सप्ताह निदेशालय ने चंद्रकला को समन जारी किया था। सीबीआई ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस दौरान खनन विभाग संभाल रहे थे, इसलिए इस मामले में उनकी भूमिका की भी जांच की जा रही है। निदेशालय ने मामले में पूछताछ के लिए चंद्रकला और समाजवादी पार्टी के नेता रमेश कुमार मिश्रा और अन्य को समन जारी किया था। मिश्रा को 28 जनवरी को तलब किया गया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *