देश में इमरजेंसी जैसे हालात-यशवंत सिन्हा -राफेल पर जवाब तो देना ही पड़ेगा: शत्रुध्न सिन्हा

लखनऊ। सक्रिय राजनीति से सन्यास और भारतीय जनता पार्टी से किनारा कर चुके पूर्व केन्द्रीय मंत्री यषवन्त सिन्हा और भाजपा के लगभग बागी हो चले सांसद एवं सिने स्टार शत्रुध्न सिन्हा केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलना का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। दोनों ही नेताओं ने गुरूवार को मोदी सरकार को जमकर खरी-खरी सुनायी। यषवन्त सिन्हा ने तो यहां तक कहा कि देष में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि हम सब मिलकर चुनाव लड़े तो 1977 वाली जीत दोहराई जायेगी। वहीं भाजपा सांसद शत्रुध्न सिन्हा ने अपने चिरपरिचित अंदाज में बिना किसी का नाम लिए निषाना साधते हुए कहा कि राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा, आपको जवाब तो देना पड़ेगा।

दोनों ही नेता गुरूवार को समाजवादी पार्टी के मुख्यालय पहुंचे और पार्टी द्वारा आयोजित लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। इस मौके पर अपने सम्बोधन में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश में इमरजेंसी जैसे हालात हैं। मौजूदा समय में दमनकारी नीतियां चल रही हैं। सरकार की चमचागिरी न करने वालो के खिलाफ छापा डलवाया जा रहा है। बड़े और छोटे की बात न सुनने का आदेश दिया गया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव की मुक्तकंठ से प्रषंसा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर हम लोग सम्मलित रूप से लड़े तो 1977 वाली जीत दोहराई जाएगी। बीजेपी पर हमला करते हुये कहा कि दुर्योधन और दुशासन से लड़ने का समय आ गया। उन्होंने कहा कि राफेल सौदा हुआ और देश के रक्षा मंत्री को नहीं पता चला। देश में नोटबंदी होने वाली थी तो देश के वित्त मंत्री को ही जानकारी नहीं थी। आज की विदेश मंत्री सिर्फ ट्वीट करती हैं, क्योंकि विदेश यात्रा पर जाते समय कभी पीएम ने विदेश मंत्री को नहीं कहा कि साथ चलिए। उन्होंने कहा कि मुझे जय प्रकाश नारायण जी के साथ काम करने का मौका मिला, चंद्रशेखर जी के साथ काम करने का मौका मिला, मुलायम सिंह के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि दुराचार, भ्रष्टाचार की सरकार जो दिल्ली में है उससे लड़ना है आज हम लोग ये संकल्प लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि खोखलेबाजी, भाषणबाजी और जुमलेबाजी अब और नहीं चलने वाली।

वहीं अभिनेता और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल पर इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। बिहारी बाबू के नाम से मषहूर पटना से भाजपा सांसद शत्रुध्न सिन्हा ने कहा कि राफेल पर नहीं बच पाओगे दादा, आपको जबाब देना पड़ेगा। राफेल सौदे से एचएएल को क्यों हटाया गया और उस कंपनी को क्यों दिया गया जिसने मोटर साइकिल का एक पुर्जा तक नहीं बनाया। उन्होंने कहा कि यूपी में यहां अखिलेश यादव तैयार है, बिहार में तेजस्वी तैयार हो चुका है। अब डरने की जरूरत नहीं है। मेरे ऊपर भी जुल्म करने की कोशिश की गई। मेरे खिलाफ भी बहुत सी एजेंसी लगाई गईं, लेकिन कुछ नहीं मिला। शत्रुघ्न सिन्हा ने जोर देकर कहा कि ईवीएम पर भी निगाह और ख्याल रखना। मैं मन की बात तो नहीं करता, क्योंकि इसका ‘पेटेंट’ किसी और का है मैं तो दिल की बात करता हूं। उन्होंने कहा कि अटलजी के शासन में लोकषाही थी जबकि आज तानाषाही है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *