BJP MLC के बिगड़े बोल, हनुमान को बताया ‘मुसलमान’

लखनऊ । भगवान हनुमान की जाति संबंधी बयान के बाद उठे सियासी बवंडर के बीच उत्तर प्रदेश के भाजपा के चर्चित विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने एक बेतुका बयान देते हुए अब हनुमान जी को मुसलमान करार दिया है।

विवादास्पद बयान देने में हमेषा आगे रहने वाले बुक्कल नवाब ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हनुमान जी हमारे हिसाब से मुसलमान थे। उन्होंने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि मुसलमानों में जो नाम रखे जाते हैं यानी रहमान, फुरकान, जीशान, अरमान वगैरह जितने भी नाम हैं, ऐसे कम से कम 100 नाम हैं, जो हनुमान जी पर ही मिलेंगे। इसलिये हम समझते हैं कि हनुमान जी मुसलमान थे।

उन्होंने दलील दी कि हिन्दू समुदाय में हनुमान के बाकी नाम नहीं मिलेंगे। हिन्दू भाई हनुमान नाम तो रख सकते हैं लेकिन सुलतान, अरमान, रहमान नहीं रख सकते। ये हनुमान जी से मिलते-जुलते नाम हैं।

इससे पहले, नवाब रहमान, सुलतान, रमजान जैसे करीब 14 मुस्लिम नामों की एक सूची भी मीडिया को दिखाते नजर आये। विदित हो कि पहले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कथित रुप से भगवान हनुमान की जाति बतायी थी। उसके बाद भगवान हनुमान सियासी बयानबाजी के केन्द्र बन गये थे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *