उत्तर भारतीयों पर हमला कांग्रेस की सुनियोजित साजिश-विजय रूपाणी

लखनऊ। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने प्रदेश में उत्तर भारतीयों पर हमले को कांग्रेस की सुनियोजित साजिश करार देते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार गैर गुजरातियों को पूरी सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है और अब वहां हालात नियंत्रण में हैं। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात के विकास में उत्तर प्रदेश के लोगो का परिश्रम है, बिहार के लोगो का भी परिश्रम है, उड़ीसा के लोग, महाराष्ट्र के लोग, दक्षिण के लोग, सभी उत्तर भारतीय लोगो का परिश्रम है। गुजरात जो आगे बढ़ा है उसमें हम सब लोगो का परिश्रम है। गुजरात सबके सहयोग से आगे बढ़ रहा है।
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उत्तर भारतीयों पर हमले कांग्रेस विधायक की सुनियोजित साजिश थी। चार राज्यों के चुनाव आने वाले हैं और स्टेच्यू आफ यूनिटी का लोकार्पण होना है। इसलिए कांग्रेस ने गडबडी फैलाने का प्रयास किया लेकिन गुजरात सरकार ने उनके प्रयास को विफल कर दिया। आज पूरी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि 700 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें 50 से अधिक कांग्रेसी हैं। सौ से अधिक लोग सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फैला रहे थे। उनमें भी कई कांग्रेसी थे। उन्होंने कहा कि गुजरात में आज पूरी स्थिति नियंत्रण में है। गुजरात में बसे हुए गैर गुजराती उसी तरह हैं, जिस तरह दूध में शक्कर मिल जाती है, उसी तरह सब लोग वहां पर रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार ने उसी वक्त कडे से कडे कदम उठाये। गुजरात में पिछले कई दिनों से कोई घटना नहीं हुई है। गुजरात का जनजीवन सामान्य है। सरकार ने कडे से कडे कदम उठाये हैं और सबको पूरी सुरक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भडकाऊ भाषण देने वाले कांग्रेस विधायक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वो (विधायक) कांग्रेस के बिहार प्रभारी हैं और बिहारियों को निकालने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इन विधायक पर कार्रवाई करनी चाहिए। योगी ने गुजरात में स्टेच्यू आफ यूनिटी के लोकार्पण के मौके पर आयोजित होने वाले समारोह में शामिल होने का रूपाणी का आमंत्रण स्वीकार करते हुए उनका आभार प्रकट किया।
वहीं इससे पूर्व राजधानी में आयोजित एकता संवाद कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने देश की एकता को तोड़ने वालों को चुनौती देते हुये कहा कि कोई भी देश की एकता को तोड़ नही पायेंगा। रूपाणी ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि यह गांधी का गुजरात है सरदार का गुजरात है मोदी का गुजरात है यह भारत का सब प्रांत सभी वासियों का लघु भारत गुजरात है। वहां सब का सम्मान सबकी सुरक्षा सबके विकास के लिये गुजरात हमेशा खड़ा है। गुजरात ने इन सबको संभाला है पूरे भारत के लोग सूरत, अहमदाबाद, कच्छ, बढोदरा, सब लोग मिलजुल कर गुजरात को आगे बढा रहे है। उन्होंने कहा कि स्टेचू आफ यूनिटी एकता का प्रतीक है और आने वाले दिन में इस देश को तोड़ने वालो को हम इस एकता के प्रतीक से उनको हम चुनौती दे रहे है और हम सब इस देश की एकता के लिये कार्यरत है। हम सब उस दिशा में काम कर रहे है, और सरदार बल्लभ भाई पटेल का स्टेच्यू इस भारत की एकता और अखंडता का प्रतीक बन कर इस देश को कोई तोड. नही सकेगा। इस देश को जोड़ने का काम स्टेच्यू आफ यूनिटी के द्वारा हम सब कर रहे है। भारत पूरा एक है, हम सब एक है। उन्होंने कहा कि आप सबको आमंत्रित करता हूं कि आप गुजरात में स्टेचू आफ लिबर्टी कार्यक्रम के लोकापर्ण समारोह में आयें।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *