हम भाजपा को मिटाने नहीं, हराने आये हैं

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर देश मंे नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस देश में नफरत से सिर्फ नुकसान हो सकता है। नफरत का मतलब नरेन्द्र मोदी हैं। नफरत की भावना का चिह्न हैं नरेन्द्र मोदी। हम 2019 में मोदी को प्रधानमंत्री पद से हटाने जा रहे हैं, इसे कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि हम यहां पर भाजपा को मिटाने नहीं, हराने आये हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यहां सलोन में आयोजित एक सभा में कहा कि भाजपा के लोग देश में धर्म, जाति और क्षेत्र के नाम पर नफरत फैला रहे हैं। वे कभी गुजरात से उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को निकलवाते हैं तो कहीं हिन्दू-मुसलमान को लड़ा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने 10-15 उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। वह देश की जनता का पैसा था। ये 15-20 लोग प्राइवेट हवाई जहाज में उड़कर मोदी की मार्केटिंग करते हैं, बदले में मोदी उनका कर्ज माफ करते हैं। नीरव मोदी तो मनरेगा के बजट के बराबर पैसा लेकर विदेश भाग गया।

राफेल विमान खरीद को देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला करार देते हुए उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के तत्कालीन रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को भी इस खरीद समझौते के बारे में कुछ नहीं मालूम था। यानी बिना रक्षा मंत्रालय से पूछे अकेले नरेन्द्र मोदी ने यह समझौता कर डाला और 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अम्बानी को दे दिये। जब सीबीआई निदेशक ने इसकी जांच करने को कहा तो रात के डेढ़ बजे उन्हें निकालने का आदेश जारी कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी करके लोगांे को परेशान किया। उन्होंने पूछा कि उस वक्त बैंकों की लाइन में क्या कोई अनिल अम्बानी, नीरव मोदी या विजय माल्या खड़ा था? सिर्फ ईमानदार लोग गरीब, किसान और मजदूर ही उस लाइन में खड़े थे। आपकी जेब से पैसा निकालकर अम्बानी और नीरव मोदी की जेब में डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अमेठी से फूड पार्क, पेपर मिल और ट्रिपल आईटी ‘चोरी‘ किया।

केन्द्र में जब कांगे्रस की सरकार आयेगी तो मैं आपको गारंटी देता हूं। पहला काम किसानों की रक्षा होगी और दूसरा, युवाओं को रोजगार मिलेगा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में काम शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में नवनियुक्त प्रभारियों प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक लक्ष्य दिया है। उनसे कहा है कि उत्तर प्रदेश में अगले चुनाव मंे कांग्रेस की सरकार बनानी है। हम यहां पर भाजपा को हराने आये हैं, मिटाने आये हैं।

उन्होंने कहा कि हम भाजपा मुक्त भारत कभी नहीं कहेंगे। भाजपा के लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात कहते हैं। यह उनकी विचारधारा है। हम नफरत नहीं इज्जत से बात करते हैं। उन्होंने कहा कि अमेठी से मेरा राजनीतिक नहीं बल्कि पारिवारिक रिश्ता है। आप याद रखें, मेरे, प्रियंका और ज्योतिरादित्य के रूप में आपके तीन सिपाही आपके लिये देश मंे काम कर रहे हैं। केन्द्र में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *