राम मंदिर पर कोर्ट का फैसला खिलाफ आया तो भी बनेगा राम मंदिर

बहराइच । भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सुनील देवधर ने कहा है कि अयोध्या में राम जन्म स्थान पर भव्य मंदिर बनकर रहेगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला अगर मंदिर के खिलाफ आया तो कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्पष्ट कहा है कि मंदिर किसी भी हालत में बनेगा। अध्यादेश लाकर कानून बनाने की बात अदालत के फैसले के बाद ही की जा सकती है।

भाजपा मंत्री रविवार को यहां पार्टी के मंडलीय प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। देवधर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला विपरीत आएगा तो अध्यादेश लाकर कानून बनाया जाएगा और यदि मंदिर के पक्ष में निर्णय आएगा तो मंदिर बनना ही है।

उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा हो तो अध्यादेश लाना संवैधानिक भी नहीं है। भाजपा नेता ने कहा कि हमारा वादा, इरादा व नीयत राम जन्म स्थान पर भव्य मंदिर बनाने का है।

यह पूछे जाने पर कि 2019 लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी विकास के मुद्दे पर लडेगी या हिन्दुत्व के, इस सवाल के जवाब में देवधर ने कहा कि देश के गरीबों का उत्कर्ष, उनके सपनों को पूरा करना, युवाओं को रोजगार देना, महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान दिलाना, देश की सीमाओं को सुरक्षित रखना तथा देेेश का गर्व व स्वाभिमान बढ़ाना विकास होने पर ही संभव है।

उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व व विकास एक दूसरे में अंतर्नहित हैं। हिन्दुत्व व विकास एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। हिन्दुत्व एक जीवन पद्धति का नाम है। सबका साथ सबका विकास ही हिन्दुत्व है। हिन्दुत्व के लिए लड़ना मतलब विकास के लिए लड़ना, और विकास के लिए लड़ना मतलब हिन्दुत्व के लिए लड़ना।

प्रियंका गांधी के कांग्रेस में सक्रिय होने के सवाल पर भाजपा नेता ने कहा कि प्रियंका के आने से भाजपा को अंतर नहीं पडेगा बल्कि इससे सपा बसपा को ही नुकसान होगा। सपा-बसपा गठबंधन पर देवधर ने कहा कि कि सपा-बसपा अपना पहले वाला जनाधार खो चुकी हैं। सपा अपने भीतर ही टुकड़ो में बंट चुकी है। बसपा की हालत खराब है। उसके पुराने समीकरण खत्म हो चुके हैं।

भाजपा नेता ने दावा किया कि 2019 के चुनाव में यूपी में 73 से 74 सीटें जीत सकते हैं, सीटें कम नहीं हो सकतीं। उन्होंने दावा किया कि ‘अबकी बार 300 पार’ का नारा सफल करते हुए केंद्र में 300 से अधिक सीटें जीतकर लाएंगे।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *