प्रियंका एक प्रतिशत भी चुनौती नहीं-भाजपा

लखनऊ। प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने पर भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि प्रियंका एक प्रतिशत भी चुनौती नहीं हैं और कांग्रेस का फैसला दर्शाता है कि वह अभी भी परिवार से ऊपर नहीं उठ पा रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कौन पार्टी किसे क्या दायित्व देती है, ये उस पार्टी का आंतरिक विषय है। उस पर हमें ज्यादा टिप्पणी नहीं करना है। लेकिन ये सही है कि कांग्रेस अभी भी परिवार से ऊपर नहीं उठ पा रही है। अब उन्होंने (सोनिया गांधी ने) बेटी को भी लगाया है। इससे कोई बात बनने वाली नहीं है। प्रियंका एक प्रतिशत भी चुनौती नहीं हैं।

प्रदेष भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस जनता से पूर्णतया संपर्क खो चुकी पार्टी है। उसके पास लोग नहीं हैं। प्रियंका आयें तो क्या चमक पैदा करेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में साफ सुथरी सरकार देश में चल रही है। जो लोग सत्ता से दूर हो गये हैं, वे हर तरह का प्रयोग कर मोदी को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन मोदी का जब प्रबल विरोध होता है तो जनता और तेजी के साथ मोदी से जुडती है। प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने के फैसले पर पाण्डेय ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश सहित संपूर्ण राज्य जागरूक है। वह पूरी तरह जागरूकता के साथ भाजपा के साथ खड़ा है।

 

उन्होंने कहा कि मैं चुनौती के साथ कह रहा हूं कि प्रियंका जिन सीटों का प्रचार करने आती थीं, वहां अपने को संभालें। हम दोनों सीटें (रायबरेली और अमेठी) कांग्रेस से छीनने की पूरी रणनीति बना चुके हैं।
उधर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रियंका वाड्रा को जो नयी जिम्मेदारी सौंपी गयी है, वह दर्शाता है कि गांधी परिवार में राहुल पर निर्भरता समाप्त हो चुकी है। सिंह ने प्रियंका को बधाई देते हुए कहा कि हम प्रियंका को उनके रायबरेली के प्रबंधन से आंक सकते हैं, जहां कोई विकास कार्य नहीं हुआ।

 

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने प्रियंका को पार्टी महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में कहा है कि प्रियंका के आने से उत्तर प्रदेश में एक नये तरीके की सोच आएगी और राजनीति में श्सकारात्मकश् बदलाव आएगा। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिशन दिया है कि वे राज्य में कांग्रेस की सच्ची विचारधारा, गरीबों और कमजोर लोगों की विचारधारा, सबको आगे लेकर बढने की विचारधारा को आगे बढायें।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि प्रियंका और ज्योतिरादित्य काम करेंगे और जो उत्तर प्रदेश को चाहिए, जो उत्तर प्रदेश के युवा को चाहिए, वह कांग्रेस पार्टी दे सकती है। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश की जनता को, युवा को, किसान को कहना चाहते हैं कि बहुत समय आपने समय जाया किया। आपने यहां भाजपा की सरकार बना रखी है। पूरा उत्तर प्रदेश जानता है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *