जयपुर से लौट प्रियंका ने 14 सीटों पर किया विचार मंथन

लखनऊ । उप्र में कांग्रेस की राह आसान करने मैदान में उतरीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामने कर रहे अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात करके मंगलवार दोपहर लखनऊ लौट आयीं।

यहां आने के बाद उन्होंने 14 लोकसभा सीटों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों एवं संभावित प्रत्याषियों से चर्चा की।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को राजधानी में रोड शो करने के बाद अपने पति रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात के लिये देर रात विशेष विमान से जयपुर रवाना हो गयी थीं। प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा और उनकी मां मॉरीन से बीकानेर में जमीन खरीद मामले में पूछताछ कर रहा है।

पार्टी के सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने आज लखनऊ, मोहनलालगंज, प्रयागराज, अम्बेडकर नगर, सीतापुर, कौशाम्बी, फतेहपुर, बहराइच, फूलपुर और अयोध्या समेत 14 लोकसभा क्षेत्रों के वरिष्ठ नेताओं तथा पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

इसके अलावा, प्रियंका बुधवार और गुरुवार को भी अपने प्रभार वाले बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी पार्टी की स्थिति का जायजा लेंगी। प्रियंका की इन बैठकों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सक्रिय राजनीति में प्रवेष के बाद प्रियंका गंाधी ने सोमवार को पहली बार लखनऊ पहुंची और एक रोड शो के जरिये अपने चुनाव अभियान की जोरदार शुरुआत की थी। इस दौरान उनके साथ उनके भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।

प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 42 सीटों की जिम्मेदारी दी गयी है। राज्य के इस हिस्से में भाजपा का खासा दबदबा माना जाता है। खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसी क्षेत्र के वाराणसी की नुमाइंदगी करते हैं।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *