UP — युवती ने इस वजह से थाने में ज़हर खाकर दी जान

देवरिया । थाने में चल रही पंचायत के दौरान प्रेमी के द्वारा शादी से इंकार पर प्रेमिका ने जहर खा लिया। पुलिस ने युवती को उसके परिजनों समेत हास्पिटल भेजा।
जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मामला उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले का है। जहां तरकुलवा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला का विवाह महराजगंज जनपद के एक गांव में तीन वर्ष पूर्व हुआ था।
उसका पति विदेश में रहता है, इससे वह मायके में ही रह रही थी। इसी बीच महिला का पड़ोस के एक युवक से प्रेम हो गया।
युवक लड़की को 5 मार्च को लेकर भाग गया। लड़की की मां ने युवक के खिलाफ 6 मार्च को बहला फुसला कर भगा ले जाने की तहरीर तरकुलवा पुलिस को दी।

पुलिस और गांव के लोगोंं ने युवक पर दबाव बनाया तो युवक महिला को लेकर शुक्रवार को दिन में देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पहुंचा।

जहां से महिला देर शाम को गांव पहुंची। महिला ने सुबह युवक से शादी करने की बात कहीं। इस पर युवक ने इंकार कर दिया।

युवक ने जहर खाकर जान देने की धमकी दी। इस पर पीड़ित महिला ने शनिवार को युवक और उसके दो भाईयों पर अपहरण करने व युवक पर रेप करने आरोप लगाया।

महिला ने अपने मां के साथ थाने पहुंचकर इसकी तहरीर दी। पुलिस ने युवक को उसके घर वालों को भी थाने बुलाया। पुलिस ने दोनों पक्षों आपस में बात कर मामले को सुलझाने को कहा।

दोनों पक्षों में चल रही बातचीत के दौरान युवक और महिला में विवाह को लेकर विवाद हो गया। युवक ने शादी करने से इंकार कर दिया। जिस पर महिला ने पास रखी एक पुड़िया निकालकर खा ली।

इससे उसकी तबीयत अचानक खराब होने लगी। तरकुलवा पुलिस ने महिला को उसकी मां और प्रेमी के साथ जिला अस्पताल भेज दिया।

दोनों लोग महिला को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया। डा.एनके पाण्डेय ने बताया कि महिला की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है।

इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी । पुलिस ने प्रेमी को हिरासत में ले लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इस संबंध में थानेदार शशांक शेखर राय ने बताया कि महिला घर से ही जहर खाकर आई थी। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई है।

 

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *