इलाहाबाद—सरे राह वकील की गोली मारकर हत्या

इलाहाबाद। जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तरप्रदेश में ‘काला कोट’ सुरक्षित नहीं है। ताजा मामला इलाहाबाद ​का है जहां एक अधिवक्ता को बाइक सवार लोगों ने गोलियों से भून डाला। सरे राह गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा।
घटना को अंजाम देने के बाद बाइकसवार अपराधी फरार हो गए। वहीं मौके पर मौजूद लोगो ने पुलिस को सूचना देकर उन्हें हास्पिटल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतक वकील के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया गया है।
वहीं घटना की सूचना फैलते ही सैकड़ों वकील मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद उन्होने घटना की निंदा करते हुए प्रदर्शन और बवाल करना शुरू कर दिया। गुस्साए वकीलों ने जमकर हंगामा किया और जबरदस्त पथराव भी किया।
इसी दौरान वहां खड़ी एक बस को भी आग के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस घटना के बाद शुरू हुए प्रदर्शन से बवाल बढ़ने की आशंका गहराती जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, कर्नलगंज के मनमोहन पार्क के पास अधिवक्ता राजेंद्र श्रीवास्तव को गोली मारी गयी। राजेंद्र जनपद न्यायालय में वकालत करते थे। बताया जा रहा है कि वह सुबह घर से कचहरी के लिए निकले थे। उन्होंने काला कोट भी पहन रखा था। वह जैसे ही मनमोहन पार्क के पास पहुंचे, बाइक से आए कुछ लोगों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

राजेंद्र के जमीन पर गिरते ही बाइक सवार वहां से भाग निकले। इधर, गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े। उन्होंने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। राजेंद्र को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वकील की गोली मारकर हत्या होने की सूचना फैलते ही वकीलों की भीड़ अस्पताल और घटनास्थल पर जमा हो ग

Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *