मैनपुरी में बस पलटने से 17 की मौत, 25 घायल

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में बुधवार तड़के सैफेई-मैनपुरी राजमार्ग पर जयपुर से फर्रूखाबाद जा रही एक प्राइवेट बस डिवाइडर से टकरा जाने के बाद पलट गई जिससे उसमें सवार 17 यात्रियों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गये।
इस बस में करीब 60 यात्री सवार थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है तथा घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये हैं।
जानकारी के अनुसार बुधवार तड़के यह हादसा सैफेई-मैनपुरी राजमार्ग पर हुआ जिसमें यह प्राइवेट बस डिवाइडर से पलट गयी और 16 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि एक अन्य यात्री की बाद में मृत्यु हो गयी।
25 घायल यात्रियों में से तीन को सैफेई पीजीआई में भर्ती कराया गया है जबकि 14 को मैनपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से कुछ की हालत बहुत ही गंभीर है।
जिला प्रषासन का कहना है कि अभी प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मरने वालों में एक महिला यात्री भी शामिल है। पुलिस की टीमें राहत और बचाव के कामों में लगी है। मरने वाले यात्रियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा जा रहा है।
उधर, राजधानी लखनऊ में प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में यात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये मृतको के परिजनों को दो दो लाख रूपये तथा गंभीर घायलों को पचास पचास हजार आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिये हैं। साथ ही घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये है।
Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *