रामायण में रघुराज ने SC/ST Act के खिलाफ भरी हुंकार

लखनऊ। पूर्वांचल में पिछले ढाई दशक से राजनीतिक धुरी की तरह माने जाने वाले रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने आज स्वयं की भावी पार्टी के पोस्टर के साथ हुंकार भर दी है।
अपने राजनीतिक सफर का उल्लेख करते हुए राजा भैया ने एक तरफ पार्टी के प्रमुख सदस्यों को सबके सामने किया तो वहीं दूसरी ओर देश भर में विगत दिनों चर्चा में रहे एससी/एसटी एक्ट का विरोध किया।
लखनऊ के कैंट स्थित आवास ‘रामायण’ में आज एक प्रेसवार्ता के दौरान उन्होने स्पष्ट कर दिया कि वह दलित विरोधी नहीं लेकिन सर्वर्णों के साथ हैं।
हालांकि वह यह नहीं बता सके कि क्या 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी से प्रत्याशी उतारे जाएंगे। बकौल उनके उन्होने चुनाव आयोग में पार्टी को लिस्ट कराने की सारी प्रक्रिया पूरी कर दी है लेकिन इसमें लगभग ढाई महीने लगेंगे।
विदित हो कि हाल ही में राजा भैया ने राजनीति पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद सत्ता के गलियारों में हलचल भी होनी शुरू हो गयी।
प्रेसवार्ता के दौरान उन्होने कहा कि देश भर की सभी प्रमुख पार्टियां इस मामले में एक सुर से बोल रही हैं। लेकिन जिस तरह समानता का अधिकार हमें संविधान से मिलता है उसे कुचलने का काम किया जा रहा है।
उन्होने कहा कि दलितों के साथ हम कंधे से कंधा मिलाकर खड़ें हैं लेकिन अन्य वर्ग को भी समानता का अधिकार मिलना चाहिए।
इसके साथ ही उन्होने प्रमोशन में आरक्षण पर भी अपना विरोध दर्ज किया। उन्होने कहा प्रमोशन योग्यता और वरिष्ठता का विषय है इसमें जाति आधारित करने से योग्यता का क्षरण ही होगा।
Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *