समाज के विकास के लिए सभी की सहभागिता हो-Yogi

लखनऊ । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाज के विकास के लिए सभी की सहभागिता सुनिश्चित होनी चाहिए, तभी वह राष्ट्र प्रगति करता है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी जो वनटांगिया गांव शासन की सुविधाओं से वंचित रह गए थे, उन्हें वर्तमान राज्य सरकार ने राजस्व ग्राम का दर्जा देकर शासन की योजनाओं से लाभान्वित कराने का काम किया।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां धुंआधार बंजारा नायक विशाल महारैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बंजारा समाज का अपना एक गौरवशाली अतीत रहा है।
अतीत हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है, किन्तु इसके लिए समाज के सामने ऐसे प्रेरणा पुंज होने चाहिए, जिनका व्यक्तित्व और कृतित्व जनमानस का पथ प्रकाशित करता हो।
बाबा लक्खी शाह बंजारा जी ऐसे ही प्रेरणा पुंज थे। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भी उनकी वीरता और संघर्ष सभी के लिए प्रेरक और अनुकरणीय है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी समाज बिना शिक्षा के आगे नहीं बढ़ सकता। आज हमें बंजारा समाज को जागरूक करके, उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोड़ने की जरूरत है।
जागरूक होने पर आपकी कोई भी उपेक्षा नहीं कर सकता है। कार्यक्रम को श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर लक्खी शाह बंजारा नायक समाज सेवा संस्थान के प्रान्तीय अध्यक्ष सरनाम सिंह नायक सहित बंजारा संस्था के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
Share this

media mantra news

Technology enthusiast

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *